अयोध्‍या में 11 बजे से शुरू होगी VHP की धर्मसभा, 2 लाख भक्‍तों के पहुंचने का दावा

भगवान राम की नगरी अयोध्‍या में आज राम मं‍दिर निर्माण की मांग के लिए (25 नवंबर) विश्‍व हिंदू परिषद की धर्मसभा का आयोजन हो रहा है. इसमें उसकी तरफ से करीब 2 लाख लोगों के पहुंचने का दावा किया गया है. धर्म सभा का आयोजन सुबह 11 बजे से दोपहर 4 बजे तक किया जाएगा. विश्‍व हिंदू परिषद का कहना है कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के लिए यह आखिरी धर्म सभा है. धर्म सभा के लिए उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों से भक्‍त अयोध्‍या पहुंच रहे हैं.
विहिप की इस धर्मसभा में श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, जगतगुरु राम भद्राचार्य, जगतगुरु हंस देवाचार्य, हरिद्वार के संत और आरएसएस के बड़े चेहरे भी शामिल हो रहे हैं. इसी के साथ ही शनिवार को अयोध्‍या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज पत्‍नी और बेटे के साथ  रामलला के दर्शन भी करेंगे. फैजाबाद से अयोध्‍या तक जाने वाली सड़क को पुलिस ने ब्‍लॉक किया. इस पर मजिस्‍ट्रेट भी मौजूद हैं. कहा जा रहा है कि रामभक्‍तों से भरी 130 बसें अयोध्‍या पहुंच चुकी हैं. साथ ही सुबह तक 20 हजार रामभक्‍त पहुंच चुके हैं.
VHP की तरफ से अयोध्या में आज धर्मसभा का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में 2 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. VHP की तरफ से साफ किया गया है कि राम मंदिर निर्माण को लेकर यह आखिरी धर्मसभा है. इस धर्मसभा की तैयारी के लिए RSS और VHP की तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. पूरे देश के रामभक्त इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी और रायबरेली से भी करीब 30 हजार रामभक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं.
 

More videos

See All