रथ छोड़कर अब हेलीकॉप्टर से जनादेश मांगेंगे शिवराज, विपक्ष ने कसा तंज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की जनादेश यात्रा को पार्टी हाईकमान ने रोक दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा के अनुसार शिवराज अब जनआशीर्वाद नहीं जनादेश मांगेंगे। वह अब रथ से नहीं हेलिकॉप्टर से बचे हुए विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगे। उधर कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इस पर तंज कसा है। उनका कहना है अब कलेक्टर यात्रा में भीड़ नहीं ला सकते, इसलिए यात्रा रोक दी गई है। बीती 14 जुलाई को महाकाल की नगरी उज्जैन से शिवराज ने अपनी जनआशीर्वाद यात्रा शुरू की थी।

इस यात्रा में उनकी पत्नी साधना सिंह भी उनके साथ रही थी ।पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताविक शिवराज के रथ सभी 230 विधानसभाओं में जाने वाले थे, लेकिन गुरुवार की शाम अचानक रथ रोक दिए गए। यात्रा स्थगित हो गई है और गुरुवार तक वह कुल 187 विधानसभा क्षेत्रों में घूम चुके थे। यात्रा रोकने के पीछे कारण यह बताया गया है कि अब मुख्यमंत्री की जरूरत भोपाल में ज्यादा है। रथयात्रा पर रहने के कारण कई अहम मामलों पर फैसला नहीं हो पा रहा है।

उपाध्यक्ष प्रभात झा ने कहा कि मुख्यमंत्री अब जनादेश यात्रा करेंगे। यह यात्रा हेलिकॉप्टर से होगी। अभी तक शिवराज 46 दिन में सड़क से करीब 6 हजार किलोमीटर और हवाई जहाज से करीब 4 हजार किलोमीटर का सफर तय कर चुके हैं। अपने रथों पर उन्होंने 1800 से ज्यादा सभाएं भी की हैं। 

More videos

See All