अनुमति के बिना भी जारी है रामपाल जाट का अनशन, वसुंधरा सरकार नहीं दे रही अनुमति

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान नेता रामपाल जाट के नेतृत्व में 23 अक्टूबर से होने जा रहा अनिश्चतकालीन अनशन मंगलवार से शुरू हो गया। पुलिस प्रशासन ने उन्हें शहीद स्मारक पहुंचने से पहले रोटरी भवन पर रोक लिया। रामपाल जाट को रोके जाने की खबर सुनते ही बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और किसान विधायकपुरी थाने पहुंचे और वहां नारेबाजी की। बाद में इन नेताओं को रामपाल जाट समेत हिरासत में ले लिया गया। उधर जाट ने अपना अनशन जारी रखने का ऐलान किया है। 

किसानों को खराब हुई फसल की बीमा राशि के भुगतान और समर्थन मूल्य पर फसल की खरीद शुरू करने समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर आम आदमी पार्टी की चुनाव घोषणा पत्र समिति के चेयरमैन और किसान नेता रामपाल जाट ने करीब 100 किसानों के साथ गवर्नमेंट हॉस्टल स्थित शहीद स्मारक पर अनिश्चितकालीन अनशन और धरना देने की घोषणा की थी। दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन ने इस धरने की मंजूरी यह कहते हुए नहीं दी कि इसमें बहुत ज्यादा भीड़ जुट सकती है। 

मंगलवार सुबह 11 बजे प्रस्तावित धरना स्थल पर किसान और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी के समन्वयक देवेंद्र शास्त्री के नेतृत्व में जुटने लगे तो वहां पहले से तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें बैठने नहीं दिया। इस दौरान वहां मौजूद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और किसानों ने जमकर नारे लगाए। मामला गरमाते देख पुलिस प्रशासन ने इन सभी को बस में बिठाकर अजमेर रोड कमला नेहरू नगर के पास ले जाकर छोड़ दिया। 
 

More videos

See All