गांधी को याद कर सेवाग्राम से कांग्रेस देगी 'बीजेपी गद्दी छोड़ो का नारा'

2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर कांग्रेस वर्धा में बैठक करने जा रही है. जिसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे, हालांकि गांधी जयंती का अवसर है लेकिन राजनीतिक मकसद और है. कांग्रेस महात्मा गांधी की विरासत से सियासत का नया अध्याय शुरू करने की तैयारी कर रही है. बीजेपी गांधी के विरासत को अपनाने का प्रयास कई साल से कर रही है. कांग्रेस बीजेपी के गांधी प्रेम से विचलित है.
गांधी जयंती को मोदी सरकार स्वच्छता दिवस के तौर पर मना रही है. जिससे ये दिन भी कांग्रेस के हाथ से निकला जा रहा है. कांग्रेस चुनावी साल में गांधी के जन्म जयंती पर नए राजनीतिक दिशा की ओर चलने की तैयारी कर रही है.
कांग्रेस के सभी बड़े नेता इस दिन वर्धा में मौजूद रहेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी के भी उपस्थित रहने की उम्मीद है. कांग्रेस के सभी प्रदेश के नेताओं को भी निर्देश दिए गए हैं.
गांधी के मूल सिद्धांत अहिंसा के पाठ के साथ बीजेपी के खिलाफ अभियान की शुरुआत होगी. जिसमें बीजेपी के राज में चल रहे कथित हिंसा का जवाब कांग्रेस ढूंढने की कोशिश करेगी. कांग्रेस के कई नेता तैयारी के सिलसिले में वर्धा का दौरा भी कर चुके हैं.

More videos

See All