पीएम ने सिक्किम को दिया पहले हवाई अड्डे का तोहफा, कहा- 4 सालों में बनाए 35 एयरपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिक्किम के पाक्योंग में बने राज्य के पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद थे। साल 2009 में इस ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के करीब नौ साल बाद सिक्किम का यह सपना पूरा हुआ है। यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 और चीन की सीमा से 60 किलोमीटर दूर है। उन्होंने कहा कि चार साल में उनकी सरकार ने 35 हवाई अड्डों का निर्माण किया है।
सिक्किम की जनता को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का यह दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है। अपने पहले और देश के सौवें हवाई अड्डे से जुड़ने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।  उन्होंने बताया कि वह खुद निजी तौर पर उत्तर-पूर्वी राज्यों में विकास की जानकारी लेने कई बार आते रहे हैं। 

पीएम ने कहा कि यह एयरपोर्ट आप लोगों के जीवन और आसान करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाला है। पेक्योंग एयरपोर्ट इस थका देने वाली दूरी को मिनटों में समेटने वाला है। इससे सफर तो आसान और कम हुआ ही है, सरकार ने ये भी कोशिश की है यहां से आना जाना सामान्य व्यक्ति की पहुंच में भी रहे। इसलिए इस एयरपोर्ट को उड़ान योजना से जोड़ा गया है।
 

More videos

See All