‘तुम लोग जिंदगी भर मां-बेटे की गुलामी करते रहोगे’, वीडियो शेयर कर BJP ने ली कांग्रेस की चुटकी

भारतीय जनता पार्टी ने सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर निशाना साधा है. बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कांग्रेस पर पार्टी के भीतर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कांग्रेस को नेहरू-गांधी परिवार के बीच सिमटे रहने को लेकर निशाना साधा. अमित मालवीय ने इसे लेकर एक 7 सेकंड का एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में 2017 में आई फिल्म ‘इंदु सरकार’ का एक डॉयलाग है. एक्ट्रेस कीर्ति कुल्हारी डॉयलाग बोलती हैं- ‘तुम लोग जिंदगी भर मां-बेटे की गुलामी करते रहोगे.’
CWC की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष बनीं सोनिया
मालूम हो कि सोनिया गांधी शनिवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनाई गईं. कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) की शनिवार की शाम दोबारा हुई बैठक में पार्टी ने सोनिया गांधी को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया. इसके बाद निवर्तमान कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के इस्तीफे पर प्रस्ताव पारित हुआ. इससे पहले सोनिया गांधी ने 1998 से लेकर 2017 तक कांग्रेस की कमान संभाली थी, जिसके बाद राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया था.
‘राहुल गांधी ही हमारे नेता हैं’
वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी ही उनके नेता हैं और वे उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वरिष्ठ नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे एवं मुकुल वासनिक के नाम की चर्चा थी. मगर खड़गे ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान कहा, “राहुल गांधी ही हमारे नेता हैं और हम उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे.” लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. राहुल गांधी ने कहा कि वह पार्टी की जिम्मेदारियों से नहीं बच रहे हैं. मगर वह मानते हैं कि एक नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद उन्हें पार्टी के लिए काम करने का अधिक समय मिलेगा.

More videos

See All