अनुच्छेद 370: सीएम और विधानसभा अध्यक्ष ने बताया ऐतिहासिक फैसला

 राज्यसभा में अनुच्छेद 370 हटाने का बिल पास होने को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष ने ऐतिहासिक फैसला करार दिया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से जम्मू-कश्मीर में दूरगामी परिणाम होंगे। 
सीएम ने कहा कि इससे यहां विकास के नए आयाम भी स्थापित होंगे। कश्मीर के लिए प्रदेश के सेना व अर्द्धसैनिक बलों के जवानों ने बड़ा बलिदान दिया है, उस भूमि पर उनका हक स्थापित हुआ है। 
सचिवालय परिसर में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह को बधाई दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 में बदलाव से देश व जम्मू-कश्मीर के बीच दूरियां मिटेंगी। 
उन्होंने कहा कि इससे वहां विकास के नए आयाम स्थापित होंगे। वहां के नागरिक देश की मुख्यधारा में शामिल होंगे। सीमांत क्षेत्रों की सुरक्षा में भी मदद मिलेगी। देश के अन्य राज्यों से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का बेहतर तालमेल बनेगा, व्यापार होगा और इससे निश्चित तौर पर तरक्की मिलेगी। वास्तव में पूरा देश एक हुआ है। 
उन्होंने कहा कि इससे पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश से किए आने वायदे को निभाया है। इस ऐतिहासिक फैसले से देश की सीमाओं के साथ ही सीमांत क्षेत्र के नागरिकों की भी सुरक्षा होगी।

More videos

See All