वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात, 4 की मौत, सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाए गए 5 हजार लोग

मध्य गुजरात के वडोदरा शहर में बारिश संबंधी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. बृहस्पतिवार सुबह तक 24 घंटे के दौरान यहां करीब 500 मिमी बारिश हुई जिससे सामान्य जनजीवन बाधित हुआ है. एक सरकारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि अग्निशमन दल, सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल ने करीब एक हजार लोगों को नावों और ट्रैक्टर में शहर और आसपास के गांवों से बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया. मूसलाधार बारिश से शहर के अधिकतर इलाके और सड़कें जलमग्न हो गईं. वडोदरा हवाई अड्डे को बुधवार से ही बंद कर दिया गया है वहीं पटरियों पर जलभराव के कारण कई रेलगाड़ियां रद्द कर दी गईं या उनके मार्ग परिवर्तित कर दिए गए.

वडोदरा के छनी इलाके में भारी बारिश के चलते दीवार गिरी
गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि वडोदरा के छनी इलाके में भारी बारिश के चलते दीवार गिरने से बुधवार शाम चार मजदूरों की मौत हो गई. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि भारी बारिश और विश्वमित्री नदी का जलस्तर बढ़ने से वडोदरा में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. अब तक विभिन्न इलाकों में पांच हजार से अधिक लोगों को बाहर निकाला जा चुका हा. स्थानीय प्रशासन ने खाने के करीब 75,000 पैकेट बांटे हैं और एक लाख पैकेट तैयार रखे गए हैं.

विश्वामित्री नदी का पानी निचले इलाकों में घुसा
वडोदरा से गुजरने वाली विश्वामित्री नदी का जल निचले इलाकों में घुस गया है. राज्य सरकार की तरफ से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक वडोदरा शहर में बृहस्पतिवार की सुबह आठ बजे तक 24 घंटे में 499 मिमी बारिश हुई. राज्य मौसम विभाग के निदेशक जयंत सरकार ने कहा कि वडोदरा शहर में रिकॉर्ड बारिश हुई है. उन्होंने कहा कि अगले तीन दिनों में भी भारी बारिश होने का अनुमान है.

More videos

See All