उद्धव ठाकरे के सामने शिवसैनिक बोला, ‘मेरे दिल में रहेंगे शरद पवार’

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को झटका देते हुए उसकी मुंबई इकाई के प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सचिन अहिर बृहस्पतिवार को शिवसेना में शामिल हो गए. शिवसेना में शामिल होने के बाद बतौर शिवसैनिक सचिन अहिर ने उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे के सामने कहा, ‘शरद पवार मेरे दिल में रहेंगे, लेकिन शिवसेना की खातिर काम करने के लिए मेरे शरीर में आदित्य और उद्धव की ताकत होगी’. महाराष्ट्र में पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री रहे सचिन अहिर यहां शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए.

उद्धव ने अहिर का पार्टी में स्वागत करते हुए भाजपा पर स्पष्ट रूप से निशाना साधते हुए कहा कि अन्य राजनीतिक दलों को तोड़ना शिवसेना की फितरत नहीं है. उन्होंने किसी दल का नाम लिए बिना यहां संवाददाताओं से कहा, ‘मैं चाहता हूं कि शिवसेना आगे बढ़े लेकिन नैतिक मूल्यों की कीमत पर नहीं.’

उद्धव ने कहा कि शिवसेना लोगों का दिल जीतकर राजनीति करना चाहती है. उन्होंने कहा, ‘सचिन अहिर अपनी मर्जी और खुशी से शामिल हुए हैं. मैं उन्हें भरोसा दिलाता हूं कि उन्हें अपने फैसले पर पछतावा नहीं होगा.’ अहिर 1999 में रांकपा के गठन के बाद से ही उससे जुड़े हुए थे. उन्होंने 1999 से 2009 तक मुंबई में शिवड़ी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और बाद में वर्ली से निर्वाचित हुए.
 

More videos

See All