आजम खान को बचाने उतरे अखिलेश, खुद की जुबान हो गई बेकाबू

लोकसभा सदन में गुरुवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान हंगामा मच गया. यूपी के रामपुर से सपा सांसद आजम खान ने स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं रमा देवी के बारे में कुछ टिप्पणी कर दी, जिसके बाद सदन में शब्दों के तीखे हमले शुरू हो गए. इस बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल करके मामले को और तूल दे दिया.
सदन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खान के शब्द या भावना में कुछ गलत नहीं है. आसन के बारे में कोई गलत बात नहीं की गई है. अखिलेश ने सत्तापक्ष के लोगों की आलोचना करते हुए कहा कि यह किसी को सदन में बोलने नहीं दे रहे हैं.
स्पीकर ओम बिड़ला ने अखिलेश से कहा कि आप अपने शब्दों के लिए माफी मांगे, आपके शब्द असंसदीय हैं. अखिलेश ने कहा कि अगर आजम खान के शब्द असंसदीय हैं तो आप रिकॉर्ड से निकाल दीजिए. स्पीकर ने कहा कि कोई मंत्री भी ऐसा बोलता तब भी मेरा यही रवैया रहता और किसी के साथ भेदभाव नहीं कर सकता.
इस्तीफे की बात कहकर सदन से चले गए : आजम
इससे पहले लोकसभा में आजम खान ने कहा कि आप रिकॉर्ड चेक कर लीजिए, अगर मैंने कोई शब्द गलत कहा है तो अभी सदन से इस्तीफा देने को तैयार हूं. उन्होंने कहा कि मेरा लंबा संसदीय अनुभव रहा है, ऐसे अपमानित होकर बोलने से कोई फायदा नहीं है. ऐसा कहकर वह सदन से बाहर चले गए.
रविशंकर प्रसाद ने जताई आपत्ति
आजम खान के इस बयान पर रविशंकर प्रसाद ने आपत्ति जताते हुए कहा कि सदस्य को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी सदस्य ने चेयर के खिलाफ ऐसे शब्दों को प्रयोग नहीं किया है. वहीं, संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि आजम खान का भाव और शब्द अच्छे नहीं हैं और उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

More videos

See All