बंगाल, यूपी के बाद अब झारखंड में सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ

पश्चिम बंगाल की सड़कों से शुरू हुई हनुमान चालीसा की सियासत अब धीरे धीरे पूरे देश में फैलती जा रही है. ताजा मामला जमशेदपुर का है, जहां वीर बजरंगबली के मंदिर के बाहर भक्त रोड पर बैठ गए और हनुमान जी का भजन करने लगे. इस दौरान भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया.
दरअसल, कोलकाता से शुरू हुई सड़क पर मंगल आरती अब जमशेदपुर में जोर पकड़ती जा रही है. लगातार दूसरे हफ्ते शहर के साकची में सड़क पर हिंदूवादी संगठनों ने हनुमान चालीसा और मंगल आरती की. सड़क के दोनों ओर से प्रशासन द्वारा बैरिकेटिंग कर मेन रोड जाम कर दिया गया और सड़क पर हनुमान चालीसा पाठ और मंगल आरती की गई.
इस दौरान हजारों की संख्या में रामभक्त जुटे और जय श्री राम के नारे लगे. इधर आयोजकों ने साफ कर दिया है कि अब यह सिलसिला तबतक जारी रहेगा जबतक विशेष समुदाय द्वारा रोड जाम कर नमाज बंद नहीं की जाएगी. इस मंगल आरती में पूर्व मंत्री और कांग्रेसी नेता बन्ना गुप्ता ने भी शामिल हुए.
हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि अब यह मंगल आरती जमशेदपुर से झारखंड और फिर पूरे देश में होगी, वरना जिला प्रशासन और राज्य सरकार सुनिश्चित करें कि शुक्रवार को मस्जिद के अंदर ही नमाज अदा की जाएगी.
बता दें कि पिछले मंगलवार को मानगो हनुमान मंदिर से शुरू हुई मंगल आरती और हनुमान चालीसा पाठ इस मंगलावार को भी जारी रहा. हिंदूवादी संगठनों ने इसे आगे तबतक जारी रखने का ऐलान किया है जबतक सड़क पर जुमे की नमाज बंद नहीं कर दी जाती है.

More videos

See All