प्रियंका गांधी के बाद आज पीड़ितों से मिलेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ आज (रविवार) सोनभद्र नरसंहार में मारे गए लोगों के परिवार से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री का सोनभद्र दौरा तब हो रहा है, जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत विपक्ष के तमाम नेताओं को सोनभद्र जाने से रोक दिया गया है. प्रियंका गांधी की पीड़ितों के परिजन से मुलाकात के ठीक एक दिन बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र पहुंच रहे हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह करीब साढ़े 11 बजे सोनभद्र की घोरावल तहसील स्थित उम्भा-सपही गांव में पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री के सोनभद्र दौरे को लेकर राजनीति होना तय है. दरअसल, उनकी सरकार ने विपक्ष के किसी नेता को सोनभद्र पहुंचने नहीं दिया और प्रियंका गांधी से भी पीड़ितों की मुलाकात सोनभद्र से 70 किलोमीटर दूर चुनार गेस्ट हाउस में हुई.

प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला दिया और विपक्ष के नेताओं को सोनभद्र फटकने भी नहीं दिया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नरसंहार के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे और घटनास्थल पर जाकर निरीक्षण करेंगे और स्थानीय लोगों से भी बातचीत करेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के छोटे बड़े सभी अधिकारियों से बात करेंगे और जानने की कोशिश करेंगे कि इतनी बड़ी घटना कैसे हुई. हालांकि सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरसंहार के जांच के आदेश दिए हैं. केस में तीन सदस्यीय जांच कमिटी बनाई गई है, जो 10 दिन के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी. नरसंहार मामले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त सहित 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि सोनभद्र में प्रधान यज्ञदत्त ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर करीब 200 लोगों को लेकर घोरावल थाना इलाके के उम्भा गांव पहुंचे और जबरन खेत की जुताई करवाने लगे थे. जिसका ग्रामीणों ने विरोध किया तो प्रधान के समर्थकों ने उन पर हमला कर दिया था. इस जमीन विवाद के दौरान 10 लोगों की मौत हो गई थी और 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे.

More videos

See All