राजस्थान: राज्य बजट से पहले गहलोत ने की थी ये 10 बड़ी घोषणाएं
Latest News
bookmarkBOOKMARK

राजस्थान: राज्य बजट से पहले गहलोत ने की थी ये 10 बड़ी घोषणाएं

By India18 calender  10-Jul-2019

राजस्थान: राज्य बजट से पहले गहलोत ने की थी ये 10 बड़ी घोषणाएं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य बजट-2019-20 से पेश करने से पहले फरवरी में विधानसभा में लेखानुदान पेश करते हुए विभिन्न घोषणाओं का पिटारा खोल था. गहलोत ने कहा था कि, हमारी सरकार का यह पहला बजट है और इसमें सरकार हर तबके का धयान रखेगी. वंचित वर्गों के उत्थान के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करेगी. लेखानुदान पेश करते सयम सीएम गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि बीजेपी के 5 साल के कुशासन ने प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया, गत सरकार के समय कर्ज बढ़ा. उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार के समय कर्ज 1.29 लाख करोड़ था जो बीजेपी राज में 3 लाख करोड़ को पार कर गया. वहीं लेखानुदान पेश करते हुए सीएम गहलोत ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की. अगली स्लाइड्स में पढ़ें... गहलोत की लेखानुदान में 10 बड़ी घोषणाएं
2/ 7-सीएम अशोक गहलोत लेखानुदान पेश करते किसान कर्ज माफी की घोषणा दौहराते हुए बीपीएल को 1 रुपए किलो गेहूं दिए जाने की बात कही.
3/ 7-सीएम गहलोत ने लेखानुदान में सरकार द्वारा बालिकाओं को मुफ्त उच्च शिक्षा की घोषणा की.
4/ 7-लेखानुदान में 4 नए आवासीय स्कूल खोले जाने की घोषणा भी की गई.
5/ 7-सीएम गहलोत ने बेणेश्वर धाम विकास बोर्ड बनाने की घोषणा भी की.
6/ 7-मुफ्त दवा योजना में हार्ट, इडनी सहित गंभीर बीमारियों की दवाएं शामिल की जाएंगी. जोधपुर मेडिकल कॉलेज के संक्रामक रोग हिस्पिटल को क्रमोन्नत किया जाएगा. 20 हजार ग्राम पंचायतों को वाई फाई से जोड़ा जाएगा. सीएम ने इंदिरा गांधी फीडर की नहरों की मरम्मत की घोषणा भी की.
7/ 7-लेखानुदान में नई निवेश और उद्योग नीति बनाने की घोषणा भी की. गहलोत ने यह घोषणा भी की कि आपदा राहत का पैसा अब सीधा किसान के खाते में जाएगा.

MOLITICS SURVEY

मॉब लिंचिंग किस वजह से हो रही है ?

दाढ़ी
  5.66%
टोपी
  9.43%
राष्ट्रवाद
  84.91%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know