वाराणसी को मिली 9 एंबुलेंस की सौगात, अस्पताल में गंदी चादर देख भड़के स्वास्थ्य मंत्री

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने वाराणसी में निःशुल्क 108 एंबुलेंस का शुभारंभ किया। इसके बाद जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। एस दौरान मंत्री को अस्पताल में खामियां दिखाई दी। जिससे नाराज होकर मंत्री ने स्वास्थ्य कर्मियों को फटकार लगाई। 

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने निःशुल्क 108 एंबुलेंस को रवाना करने के बाद पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता की। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में आज 712 नई एंबुलेंस को जोड़ा गया है। किसी को आवश्यकता पड़ने पर उसके पास 15 मिनट में एंबुलेंस को पहुंचाने की व्यवस्था थी।

जो सम्भव नहीं हो पा रहा था इसलिए केंद्र सरकार की मदद से आज 712 नई एंबुलेंस जोड़ने के साथ ही प्रदेश में अब इनकी संख्या लगभग 23 सौ हो गई है। जिले में इसके पहले 19 एंबुलेंस की सेवाएं जनता को उपलब्ध हो रही थीं। आज 9 एंबुलेंस को और जोड़ा गया जिससे इनकी संख्या अब 28 हो गई हैं। इसके साथ ही तीन लाईफ सपोर्ट सिस्टम की एंबुलेंस भी जनता की सेवा में कार्यरत हैं।

पं. दीनदयाल राजकीय अस्पताल में दलालों के साथ डॉक्टरों की मिलीभगत की जानकारी होने पर मुख्य चिकित्साधीक्षक, डॉक्टर और लिपिक पर कार्रवाई की गई है। अभी कुछ लोगों की जांच कराई जा रही है, जांच के बाद उनके खिलाफ भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

More videos

See All