बंगाल के हड़ताली डॉक्टरों ने रखी ये 6 शर्तें, ममता की माफी भी

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हिंसा के बाद हड़ताल का असर पूरे देश में देखा जा रहा है। 150 से अधिक डॉक्टर अबतक इस्तीफा दे चुके हैं। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने भी ममता बनर्जी को इसे अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा ना बनाने की बात कही है।
बता दें कि हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने अपनी 6 शर्तों के साथ ममता बनर्जी से भी बिना शर्त माफी मांगने की बात कही है। दरअसल ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की पिटाई के बाद आरोपियों पर कार्रवाई करने की बजाय ममता बनर्जी डॉक्टरों पर ही भड़क उठी थीं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर से सेवा शुरू नहीं करने पर डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी थी।
सूचना प्रसारण मंत्रालय का आदेश, सीरियलों में भारतीय भाषा में भी शीर्षक दें टीवी चैनल
डॉक्टरों की तरफ से रखी गई 6 शर्तें
  • मुख्यमंत्री को अस्पताल में घायल डॉक्टरों का निरीक्षण करना होगा और उनके कार्यालय को उन पर हमले की निंदा करते हुए एक बयान जारी करना चाहिए।
  • मुख्यमंत्री का तत्काल हस्तक्षेप
  • सोमवार रात को NRS मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टरों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ न्यायिक जांच के दस्तावेजी सबूत भी उपलब्ध कराए जाने चाहिए।
  • उन लोगों के खिलाफ दस्तावेजी सबूत और कार्रवाई का ब्योरा जिन्होंने हम पर हमला किया था।
  • झूठे मामलों और आरोपों को बिना शर्त वापस लेने की मांग, जो उनकी हड़ताल के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों पर लगाए गए थे।
  • सभी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ सशस्त्र पुलिस कर्मियों की पोस्टिंग में बुनियादी ढांचे में सुधार
इसके अलावा जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम के प्रवक्ता डॉ अरिंदम दत्ता ने कहा, “मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कल एसएसकेएम अस्पताल में हमें जिस तरह से संबोधित किया था, उसके लिए उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।”

More videos

See All