राज्यवर्धन राठौड़ की हुंकार, अब बातचीत नहीं, पाकिस्तान को सैन्य ताकत से देंगे जवाब

पुलवामा आतंकी हमले के 5 दिन बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जुबान खोली भी तो युद्ध की धमकी देने के लिए. उन्होंने इस हमले में पाकिस्तान का हाथ होने से इनकार करते हुए कहा कि भारत सबूत दे, वो कार्रवाई करेंगे. इमरान खान ने धमकी दी है कि अगर भारत ने सैनिक कार्रवाई की तो पाकिस्तान ऐसा पलटवार करेगा कि जंग रोकना मुश्किल हो जाएगा. तो क्या ये पाकिस्तान जंग चाहता है? 

 कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि शांतिप्रिय देश होना हमारी कमजोरी नहीं है. जिस देश के साथ हम डील कर रहे हैं, उस देश की डोर सेना के पास है. आर्थिक ताकत सेना के पास है. ऐसा इसलिए क्योंकि पाकिस्तानियों को भारत का डर दिखाकर सेना पर भरोसा करने के लिए मजबूर किया जाए.
केंद्रीय मंत्री का कहना है कि अब पाकिस्तान से बातचीत नहीं हो सकती है, जब तक आतंक के खिलाफ पाकिस्तान सख्त कार्रवाई नहीं करता. सैन्य शक्ति से अब जवाब देंगे. भारत को अपनी सैन्य शक्ति पर भरोसा है, जब चाहें जहां चाहें आतंक से निपट सकते हैं. पाकिस्तान आज की तारीख में अलग-थलग पड़ रहा है, दुनिया की ताकतें हमारे साथ है. पाकिस्तान हर तरह के खतरे से घिर रहा है.

उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले से धक्का लगता है. लेकिन जब भी देश पर बड़ा आतंकवादी हमला होता है, पूरा देश एकजुट हो जाता है और यही हमारी सबसे बड़ी ताकत है. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर देश के नौजवानों में भारी गुस्सा है. उन्होंने देश को भरोसा देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने बड़ी गलती कर दी है, और अब ये जंग लंबी होगी.
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का कहना है कि इस वक्त पूरे देश को एक सेना की तरह सोचना चाहिए. अगर 1 अरब 30 करोड़ आबादी की सोच एक हो गई तो फिर दुनिया की कोई ताकत हमें नहीं दबा सकती. उन्होंने कहा, 'सरहद हमारे लिए मायने नहीं रखता है. देश की सुरक्षा के लिए कई सरहदें पार कर जाएंगे.'

More videos

See All