उपेक्षा से आहत गुलाम नबी आजाद ने चुनाव समितियों से खुद को किया अलग

लोकसभा चुनाव से ठीक पूर्व राज्य कांग्रेस में खींचतान सतह पर आ गई है। राज्य में चुनावी तैयारी और संगठन में उपेक्षा से आहत पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद खिन्न नजर आ रहे हैं। इसके साथ लोकसभा और विधानसभा चुनाव से लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा गठित कमेटियों से इस्तीफा दे दिया है। आजाद ने इस्तीफे का कारण अपनी राज्य के बाहर अन्य जिम्मेदारियों को बताया है। वहीं, पार्टी के सूत्र बता रहे हैं कि प्रदेश कार्यसमिति और पार्टी संगठन में सब ठीक नहीं चल रहा है।
संगठन में बहुत दिनों से सब ठीक नहीं चल रहा था। आजाद समर्थक धीरे-धीरे किनारे होते जा रहे थे। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में चुनाव अभियान, समन्वय, मीडिया और प्रचार समितियों का गठन किया है। प्रत्येक समिति में आजाद को शामिल किया है। किसी भी समिति की कमान उनके हाथ में नहीं है।
प्रदेश कांग्रेस प्रमुख जीए मीर और अंबिका सोनी इन समितियों को कमान कर रही है। दशकों तक प्रदेश में पार्टी का चेहरा रहे राज्यसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद की अनदेखी पर पार्टी के कार्यकर्ता ही नहीं सियासत के जानकार स्तब्ध थे। इससे कयास लगाए जाने लगे कि अब जम्मू-कश्मीर की सियासत में आजाद पार्टी का चेहरा नहीं होंगे। राहुल नए चेहरे के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं.

More videos

See All