टैलेंट हंट के जरिए उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक नेता तैयार करेगी कांग्रेस

  • कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी सूबे में पार्टी को मजबूत करने की कवायद में जुटी हैं ,कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यकों नेताओं की तलाश के लिए टैलेंट हंट का सहारा लेगी और फिर उनकी काबिलियत के लिहाज से कांग्रेस अपने संगठन में उन्हें जगह देगी.
  • कांग्रेस के अल्पसंख्यक इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नदीम जावेद ने सूबे में पार्टी के लिए अल्पसंख्यक नेता की तलाश शुरू कर दी है.
     
  • नदीम जावेद ने अल्पसंख्यक नेता की तलाश के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के लगभग 40 जिलों में टैलेंट हंट की शुरुआत करने के निर्देश दिए हैं, इस टैलेंट हंट के जरिए ही अल्पसंख्यक नेताओं को पदाधिकारी बनाया जाएगा

    .कुपोषण से मरते बच्चे हैं देश की बड़ी समस्या, पीएम मोदी का 'पोषण मिशन' हो सकता है फेल
     
  • मुस्लिम समुदाय की आबादी करीब 22 फीसदी है. 90 के दशक से पहले मुस्लिम समुदाय की पहली पसंद कांग्रेस पार्टी हुआ करती थी. लेकिन 1992 के अयोध्या में बाबरी विध्वंस के बाद मुस्लिम मतदाता कांग्रेस से छिटकर सपा और बसपा की ओर चले गए. इसका नतीजा रहा है कि कांग्रेस दोबारा से सूबे में वापसी नहीं कर सकी.
     
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा की कुल 403 सीटों में से करीब 130 से 135 सीटें ऐसी हैं जहां मुसलमानों का वोट निर्णायक साबित होता है. इनमें से ज्यादातर सीटें पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तराई वाले इलाके और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हैं.

More videos

See All