zeenews

विधानसभा चुनाव से पहले NCP को झटका, दिग्गज नेता उदयनराजे भोसले BJP में हुए शामिल

  • महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा नाम और एनसीपी नेता उदयनराजे भोसले बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उदयनराजने बीजेपी में शामिल हुए. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. 
  • सतारा में एनसीपी से तीन बार के सांसद उदयनराजे भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं. उन्होंने 2009, 2014, और 2019 लोकसभा चुनाव सतारा सीट से जीते हैं. राजे के बीजेपी में शामिल होने को मराठा वोट बैंक को अपनी तरफ खींचने की पार्टी की कोशिशों से जोड़कर देखा जा रहा है.  
  • महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा नाम और एनसीपी नेता उदयनराजे भोसले बीजेपी  में शामिल हो गए हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में उदयनराजने बीजेपी में शामिल हुए. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे. 
  • कांग्रेस और एनसीपी  के नेताओं का पार्टी छोड़ बीजेपी और शिवसेना  में जाने का सिलसिला लगाता जारी है. बुधवार को पश्चिम महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता हर्षवर्धन पाटिल और शरद पवार के बेहद करीबी पूर्व मंत्री गणेश नाइक ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. 
  • कांग्रेस के नेता पूर्व मंत्री कृपाशंकर सिंह और उर्मिला मातोंडकर पहले ही कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं. सूबे में विधानसभा चुनाव  सिर पर हैं और कांग्रेस और एनसीपी जैसे दलों से पार्टी छोड़ने वाले नेताओं की कतार लगी हुई है. सत्तारुढ़ दलों का दावा है कि विपक्ष के पचास से ज्यादा विधायक सत्तारुढ़ दलों को चुनाव से पहले ज्वाइन कर लेंगे.

More videos

See All