मुख्‍यमंत्री ने उपचुनाव से पहले पच्‍छाद को दी बड़ी सौगात, जानिए Sirmour News
Latest News
bookmarkBOOKMARK

मुख्‍यमंत्री ने उपचुनाव से पहले पच्‍छाद को दी बड़ी सौगात, जानिए Sirmour News

By Dainik Jagran calender  02-Sep-2019

मुख्‍यमंत्री ने उपचुनाव से पहले पच्‍छाद को दी बड़ी सौगात, जानिए Sirmour News

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रविवार सुबह चौपर से जिला सिरमौर के सराहां स्थित कवाग्धार हेलीपैड पर पहुंचे। यहां भाजपा नेताओं ने मुख्यमंत्री का भव्‍य स्‍वागत किया। सीएम सराहां में 42 करोड़ की परियोजनाओं के उदघाटन व शिलान्यास किए। साथ ही पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां में पच्छाद उपमंडल के एसडीएम कार्यालय का लोकार्पण भी किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस दौरान एक विशाल जनसभा को संबोधित किया, इसके साथ पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव प्रचार का आगाज भी हो गया।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस दौरान घोषणाओं की झड़ी लगा दी। मुख्यमंत्री ने पच्छाद के पूर्व विधायक एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप की मांग पर विधानसभा क्षेत्र के लिए दीदग स्कूल में साइंस लैब, राजगढ़ में बीएमओ ऑफिस, नैनाटिककर और मछर में पशु औषधालय, ढंगयार व जयहर में पीएससी, सिरमौरी मंदिर व गढ़ोल पीडग़ा स्कूल को अपग्रेड कर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय करने की घोषणा की। लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह सराहां में तीन कमरों के अतिरिक्त सेट, कुलबसाहां स्कूल में साइंस लैब व साइंस की कक्षाएं शुरू करना, अगले वित्तीय वर्ष से कोटी पधोंग में आईटीआई शुरू करना की घोषणा की। इसके अतिरिक्त सराहां में लोक निर्माण विभाग का डिविजन कार्यालय, गागल शिकोर में पीडब्ल्यूडी का सब डिविजन, नारग में आईपीएच का सबडिविजन, घिन्नीघाड़ क्षेत्र को औद्योगिक क्षेत्र के तहत विकसित करने के लिए को वहां पर उद्योग विभाग संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए। सांसद की मांग पर स्थानीय मार्गों के लिए 70 लाख व छैला-नेरीपुल-औच्छघाट- नैनाटिक्कर सडक़ के लिए 45. 80 करोड़ तथा सराहां में पार्किंग के लिए दो करोड़ तथा सराहां बस अड्डे की मरम्मत के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की।
पीएम मोदी के अच्छे कामों की तलाश करना ऐसे ही है जैसे ‘भूसे के ढेर से सुई खोजना’: सलमान खुर्शीद
मुख्यमंत्री ने सराहां में 1 करोड़ 94 लाख से निर्मित होने वाले कल्याण भवन पच्छाद, 81 लाख से निर्मित होने वाली ग्राम पंचायत डिलमन के अतंर्गत गांव कुज्जी के लिए ऊठाउ पेयजल योजना, 51 लाख से निर्मित होने वाली उठाऊ पेयजल योजना शाडिय़ा मासरिया, 24 लाख से निर्मित होने वाली सिक्कन उठाऊ पेयजल योजना का शिलान्यास और 1 करोड 51 लाख की लागत से निर्मित ऊठाउ सिंचाई योजना ओडर पुडला का उद्घाटन तथा सराहां मे 2 करोड 91 लाख की लागत से बनने वाली उपमंडी के विस्तार की आधारशिला किया।

MOLITICS SURVEY

ट्रैफिक रूल्स में हुए नए बदलाव जनता के लिए !

फायदेमंद
  33.33%
नुकसानदायक
  66.67%

TOTAL RESPONSES : 24

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know