यूपी के 36 जिलों में लगेंगे रोजगार मेले, 5 दिन तक युवा पा सकेंगे नौकरी

उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए पूरे राज्य में सरकार रोजगार मेले की शुरुआत करने जा रही है. इसके तहत प्रदेश में सेवा योजना कार्यालय द्वारा निजी क्षेत्र में बेरोजगार उम्मीदवारों को नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएंगे.
कश्मीर: 'राज्यपाल जो भी बोल रहे हैं वो झूठ है'
इस रोजगार मेला में देश की दर्जनों बड़ी कंपनियां शामिल हो रही हैं, जिससे कि वह युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार नौकरी दे सकें. यह रोजगार मेला 31 अगस्त 2019 से शुरू होकर 4 सितंबर 2019 तक उत्तर प्रदेश के कुल 36 जिलों में आयोजित होने वाला है.
अगर उम्मीदवार लखीमपुर, गाजियाबाद, लखनऊ, ललितपुर, एटा, खीरी, महाराजगंज, प्रतापगढ़,जौनपुर, अयोध्या, अलीगढ़, हरदोई,सोनभद्र,चंदौली, उन्नाव, बाराबंकी, मऊ,कानपुर देहात, संत रविदास नगर, श्रावस्ती, रामपुर, कानपुर, बुलंदशहर, प्रयागराज, आगरा, बदायूं, आजमगढ़, सहारनपुर, बलरामपुर, रायबरेली, झांसी, बरेली, मुरादाबाद, वाराणसी, मेरठ या फिरोजाबाद के रहने वाले हैं, तो वो लोग इस मेले में आसानी से हिस्सा ले सकते हैं.
बाकी लोग दूसरे जिलों से यहां जाकर भी मेले में भाग लेकर रोजगार पा सकते हैं. इस रोजगार मेले में वही लोग शामिल हो सकते हैं जिन्होंने एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में ऑनलाइन पंजीकरण पहले से कराया हुआ हो. रोजगार पाने वाले लोगों को शैक्षणिक योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी और मेले में शामिल होने से पहले सभी मूल प्रमाण पत्र रोजगार कार्यालय का पंजीकरण, कार्य का अनुभव प्रमाण पत्र और फोटो की प्रतियां लेकर रोजगार मेले में जाना होगा.
हर जिले के हिसाब से उस जिले के जिलाधिकारी ने शहर में रोजगार मेले के लिए एक जगह तय की है. ज्यादातर जगहों पर शहर का महत्वपूर्ण सरकारी कार्यालय इस रोजगार मेले के लिए चुने गए हैं.

More videos

See All