राजस्थान आने वाले व्हीकल्स को रोड टैक्स में 10 हजार 500 रुपए की छूट
Latest News
bookmarkBOOKMARK

राजस्थान आने वाले व्हीकल्स को रोड टैक्स में 10 हजार 500 रुपए की छूट

By News18 calender  29-Aug-2019

 राजस्थान आने वाले व्हीकल्स को रोड टैक्स में 10 हजार 500 रुपए की छूट

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने प्रदेश में आने वाले पड़ोसी राज्यों के व्हीकल्स पर लगने वाले रोड टैक्स (Road Tax In Rajasthan) में छूट का ऐलान किया है. यह छूट रामदेवरा मेले (Ramdevra Mela) में आने वाले सवारी वाहनों के लिए मान्य होगी. सीएम गहलोत ने इसकी घोषणा गुरुवार को बाड़मेर (Barmer) में की. गहलोत यहां मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल (Cairn MPT - Mangala Processing Terminal) में मंगला फर्स्ट ऑयल की 10वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित केयर्न ऑयल एंड गैस, वेदांता लिमिटेड की नवीन योजना ‘‘उज्ज्वल‘‘ के उद्घाटन कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे.

17000 की जगह महज 6500 रुपए टैक्स

मुख्यमंत्री की इस राहत भरी घोषणा के बाद रामदेवरा मेले में पड़ोसी राज्यों के सवारी वाहनों को वाहन कर में 10 हजार से अधिक रुपए की विशेष सड़क कर छूट मिलेगी. यह छूट  मेले में 10 दिन के लिए लागू होगी. इस दौरान वाहन कर 17000 प्रति वाहन की जगह 6500 रुपए लिए जाएंगे. वाहन और सड़क कर में यह छूट 14 सितंबर तक मिलेगी.

डीजल रेल इंजन कारखाना कर्मी बोले- सरकार ने दिया धोखा, निगम बना तो कर लेंगे आत्मदाह

 सरकार पर पड़ेगा 2.67 करोड़ का भार

रामदेवरा मेले में आने वाले वाहनों को रोड टैक्स में इस छूट से सरकार पर 2.67 करोड़ रुपए का भार पड़ने का अनुमान है. सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को इस छूट को मंजूरी दे दी है. सीएम गहलोत का बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज तथा नन्दी गौशाला का लोकार्पण कार्यक्रम में भी शामिल होने का प्रस्तावित कार्यक्रम रहा.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know