स्कूल शिक्षकों पर लागू नहीं होगा ड्रेस कोड, प्रदेश सरकार ने किया इन्कार

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू करने की सरकार की कोई मंशा नहीं है। सरकार ने फिलहाल शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू करने से इन्कार कर दिया है। इस संबंध में विधानसभा में सोमवार को द्रंग के विधायक जवाहर ठाकुर के लिखित सवाल पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने जवाब दिया।
सरकार के जवाब के बाद शिक्षकों में ड्रेस कोड लागू करने को लेकर पैदा हुए संशय पर विराम लग गया है। लिखित जवाब में स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश सरकार ड्रेस कोड लागू करने का कोई इरादा नहीं है। उच्चतर शिक्षा निदेशालय के निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने इस वर्ष जून में वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपनिदेशकों को शिक्षकों के सज धजकर स्कूल में आने से रोक लगाने का सुझाव दिया था। इससे शिक्षकों में काफी रोष था। इसे देखते हुए ड्रेस कोड लागू करने की कवायद शुरू हुई थी।
कोर्ट ने पी चिदंबरम की सीबीआई हिरासत 30 अगस्त तक बढ़ाई
हालांकि उच्चतर शिक्षा निदेशालय के निदेशक ने स्पष्ट किया था कि ड्रेस कोड लागू करने के लिए लिखित निर्देश जारी नहीं किए गए थे। दैनिक जागरण को दिए साक्षात्कार के दौरान भी शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू करने से इन्कार किया था। ऊना जिले के एक स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आने के बाद सज धजकर स्कूल आने वाले शिक्षकों पर रोक लगाने के लिए ड्रेस कोड लागू करने की कवायद निदेशालय स्तर पर शुरू हुई थी। अधिकारियों के अनुसार इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की जानी थी। लेकिन सरकार द्वारा शिक्षकों के लिए ड्रेस कोड लागू करने से इन्कार करने के बाद निदेशालय की कवायद धरी की धरी रह गई है।
 

More videos

See All