बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा

योगी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने राज्‍य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. रविवार देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया. बीजेपी में 'एक व्यक्ति-एक पद' के सिद्धांत को देखते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने इस्तीफा दिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद मंत्रिमंडल से उनका हटना तय माना जा रहा था. मंत्रिमंडल में अब सीएम योगी समेत कुल 42 सदस्य हैं. स्वतंत्र देव सिंह योगी कैबिनेट में परिवहन मंत्री थे.

सोमवार को होने वाला मंत्रिमंडल विस्तार रोका गया

यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार फिलहाल टाल दिया गया है. रविवार को नए मंत्रियों के नामों पर मंथन भी हो चुका था, लेकिन देर रात पूरी कवायद रोक दी गई. माना जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की हालत गंभीर होने की वजह से विस्तार टाला गया है. चर्चा यह भी है कि कुछ नामों पर सहमति नहीं बन पाई है. अब इसी महीने की अन्य तिथि विस्तार के लिए तय की जा सकती है.

वहीं, मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी थी. बताया जा रह कि सोमवार को 11 बजे के बाद राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होना था. राज्यपाल के दिल्ली जाने से पहले ये शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होना तय था. बताया जा रहा है कि 3 से 4 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार को कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट किया जा रहा था. शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची राजभवन को भेज दी गई थी.
भूटानी जमीन पर NaMo के दूसरी बार कदम, पढ़ें क्यों रगों में बसे हैं हम और किससे है बचाना इसे?

More videos

See All