वीरभद्र और इन नेताओं ने नहीं किया कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह, जीएस बाली, सुधीर शर्मा और  कौल सिंह ठाकुर ने पार्टी टिकट के लिए कोई आवेदन नहीं किया।सूबे के चारों संसदीय क्षेत्रों से 40 नेताओं ने कांग्रेस टिकट के लिए दावेदारी ठोकी है। प्रदेश कांग्रेस ने तीन फरवरी तक पार्टी टिकट के लिए आवेदन मांगे थे। प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेताओं के टिकट के लिए आवेदन न करने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

कांगड़ा संसदीय क्षेत्र से पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, जीएस बाली और पूर्व सांसद चंद्र कुमार दावेदार रहे हैं। इनमें से चंद्र कुमार ने ही आवेदन किया। हालांकि, वीरभद्र इस सीट के लिए सुधीर को संभावित प्रत्याशी बता चुके हैं। दूसरी ओर कांग्रेस का एक खेमा बाली से चुनाव लड़ाने के पक्ष में है।
चारों सीटों से अभी तक 40 आवेदन आए हैं। सिर्फ चार को पार्टी से टिकट मिलना है। शिमला सीट से आवेदन करने वालों से 35 हजार और अन्य सीटों से आवेदन को 50 हजार की राशि मांगी गई है। इनमें से कई नेताओं को टिकट नहीं मिलेगा, लेकिन इतना जरूर है कि पार्टी के खाते में कुल 2.2 करोड़ से अधिक की राशि जमा हो गई है। 

More videos

See All