अखनूर में भाजपा मना रही तीन साल बेमिसाल का जश्र और बगल में जल रहे थे मकान

अखनूर तहसील में भारतीय जनता पार्टी अपने कार्यकाल के तीन साल बेमिसाल का जश्र मना रही थी। हैरानगी की बात यह है कि जिस समय भाजपा जश्र में डूबी हुई थी उसी समय तहसील के चौकी चौरा पंचायत का कलेर गांव आग की चपेट में था। गांव के साथ लगते जंगलों में लगी आग घरों तक पहुंच चुकी थी। गांव के युवकों ने मिलकर आग बुझाने का काम किया पर बात उनके बस से बाहर होती चली गई और अंतत: उन्हें पूर्व मंत्री की सहयाता मिली और आग पर काबू पाया गया।
स्थानीय नागरिक राहुलदेव ने बताया कि वे लोग सुबह से ही आग पर काबू पाने में लगे हुए थे क्योंकि इलाका जंगली था और आग काफी भडक़ी हुई थी, इसलिए बात उन लोगों के बस से बाहर हो गई थी। उनके अनुसार उन लोगों ने पूर्व मंत्री शाम लाल शर्मा  से मद्द मांगी और उन्होंने फायर ब्रिगेड की कुछ गाडिय़ो मौके पर पहुंचाई जिसके बाद आग पर काबम पाया गया। राहुल के अनुसार आग घरों के समीप पहुंच चुकी थी और अगर मौके पर मदृद नहीं मिलती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।
गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह से जम्मू के अखनूर, राजोरी, रियासी और कटरा के जंगलों में आग तांडव मचा रही है। इसमें प्रशासन की अनदेखी साफ दिखती है। प्रशासन अपना पल्ला यह कहकर भी झाड़ जाता है कि जंगली इलाकों में पहुंचना संभव नहीं होता है। जबकि आग के कारण हर वर्ष लाखों की संपत्ति राख हो जाती है।

More videos

See All