अहमदनगर हत्याकांड को लेकर बीजेपी-शिवसेना के बीच बढ़ी टकरार

अहमद नगर में हुई शिवसेना के कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में अब राजनीति तेज़ हो गई है. सरकार में ही शिवसेना के मंत्रियों ने बीजेपी पर राजनीतिक हत्या करवाने का आरोप लगाया है. हालांकि पुलिस ने 29 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया जिसमें 2 विधायक भी शामिल हैं. सरकार ने एसआईटी गठित कर जांच शुरू कर दी है.

अहमदनगर में स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद शिवसेना नेता संजय कोतकर और वसंत ठुबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद पुलिस ने एनसीपी के विधायक संग्राम जगताप को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया.

संग्राम जगताप के ससुर शिवाजीराव कार्डिले खुद भी विधायक हैं. संग्राम जगताप की गिरफ्तारी के बाद शिवाजीराव कार्डिले 250 कार्यकर्ताओं के साथ अहमदनगर के एसपी कार्यालय में घुस गए और वहां पर तोड़फोड़ की. इसके बाद सोमवार को शिवाजीराव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सरकार ने हालात को देखते हुए स्पेशल जांच टीम भी गठित कर दी है. अहमदनगर में हुई हत्या के खिलाफ सरकार द्वारा की जा रही कड़ी कार्रवाई के बावजूद शिवसेना ने इस हत्या के पीछे बीजेपी सरकार का हाथ बताया है.

शिवसेना कोटे से कैबिनेट मंत्री रामदास कदम ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि अहमदनगर में शिवसेना को खत्म करने के लिए बीजेपी के लोग शिवसैनिकों की हत्या करवा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ राज्य के वित्तमंत्री और सीनियर बीजेपी नेता सुधीर मुनगुंटीवार ने रामदास कदम के आरोपों को खारिज किया और कहा कि सरकार किसी भी हिंसा के पक्ष नें नहीं है, और जो भी दोषी होगा उस पर कारवाई की जाएगी.

More videos

See All