योगी सरकार ने बढ़ाए बिजली के दाम, मायावती ने बताया जनविरोधी फैसला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बिजली के दामों में बढ़ोतरी कर दी है. जिस पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने हमला बोला है. मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार के जरिए बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है. इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा. उनका जीवन और भी ज्यादा कष्टदायी होगा.
सेना के लिए रूस से ये तोहफे ला सकते हैं पीएम मोदी
मायावती ने कहा है कि सरकार इस पर तुरंत पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा. दरअसल, उत्तर प्रदेश में घरेलू बिजली की दरों में 8 से 12 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. वहीं औद्योगिक इलाकों में बिजली की दरों में 5 से 10 फीसदी का इजाफा कर दिया गया है.
उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है। इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा व उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त व कष्टदायी होगा। सरकार इसपर तुरन्त पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा।
योगी सरकार ने बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर दी है. उत्तर प्रदेश में घरेलू बिजली की दरों में 8 से 12 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई है. वहीं औद्योगिक इलाकों में बिजली की दरों में 5 से 10 फीसदी इजाफा किया गया है.
यूपी सरकार लंबे समय से बिजली के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पॉवर यूटिलिटी उत्तर प्रदेश पॉवर कॉपरेशन लिमिटेड(यूपीपीसीएल) ने 25 फीसदी तक दाम बढ़ाने का प्रस्ताव दिया था. ऐसे में लोग कयास लगा रहे थे कि बिजली की दरें बढ़ सकती हैं.

More videos

See All