सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों को आज आर्थिक मदद देगी सपा

सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों को समाजवादी पार्टी आज आर्थिक मदद देगी. उम्भा गांव में नरसंहार के दौरान मरने वाले लोगों के परिजनों को एक-एक लाख रुपया और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे.
रविदास मंदिर को फिर से बनवाने के लिए सड़कों पर उतरेगा मुस्लिम समाज
सोनभद्र के उम्भा गांव में 17 जुलाई को जमीनी विवाद में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी, जबकि बनारस ट्रामा सेंटर में एक महिला की मौत हो गई. अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना में 29 लोग घायल हो गए थे.
इस मामले में 28 लोग घायल हुए थे. पुलिस ने इस केस में 28 लोगों पर नामजद और 50 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद से लगातार इस मामले की जांच चल रही थी. पुलिस ने इस सिलसिले में 2 और लोगों को गिरफ्तार किया है.
17 जुलाई को जमीनी विवाद में हुए खूनी संघर्ष में जमकर असलहे, लाठी डंडे और गोलियां चली थीं. इस हमले में गोंड समुदाय की तीन महिलाओं समेत दस लोगों की मौत हो गई थी.
उम्भा नरसंहार कांड के बाद 21 जुलाई को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने यहां का दौरा किया था और मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया था. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीड़ित परिवार के सदस्यों ने चुनार किला के गेस्ट हाउस में मुलाकात की थी. प्रियंका गांधी ने भी मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिया था. प्रियंका गाधी ने सोनभद्र की घटना का राज्य में कानून-व्यवस्था की नाकामी करार दिया था.

More videos

See All