झारखंड से कांग्रेस व झामुमो को खत्म करना है : जेपी नड्डा
Latest News
bookmarkBOOKMARK

झारखंड से कांग्रेस व झामुमो को खत्म करना है : जेपी नड्डा

By Prabhatkhabar calender  31-Aug-2019

झारखंड से कांग्रेस व झामुमो को खत्म करना है : जेपी नड्डा

केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है. भाजपा जो  कह रही है, वह कर रही है. कांग्रेस और झामुमो जैसी घड़ियाली आंसू बहाने  वाली  पार्टियों से सावधान रहें. देश में सात दशक तक कांग्रेस की सरकार  रही, लेकिन कांग्रेस ने बड़े-बड़े वादे कर सिर्फ वोट की राजनीति की, काम  कुछ नहीं किया.  
कांग्रेस ने सिर्फ भाजपा को टारगेट कर भाजपा सरकार को आदिवासियों की सेवा करने से रोका. राज्य से कांग्रेस और झामुमो को खत्म करना  है. यहां के लोगों ने झारखंड अलग राज्य के लिए काफी लड़ाइयां लड़ीं. यह बातें शुक्रवार को भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कही. वे गुमला में आयोजित एसटी मोरचा के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि अपनी बातें रख रहे थे. 
सम्मेलन में मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा सहित भाजपा के सांसद, मंत्री व विधायक भी मौजूद रहे. इससे पहले कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष लोहरदगा भी गये और बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. 
  भाजपा कार्यकर्ताओं के बल पर खड़ी है : लोहरदगा में कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा  का लक्ष्य झारखंड के साथ पश्चिम बंगाल,  ओड़िशा और तमिलनाडु भी जीतना है. जमीन से जुड़ कर काम करें. सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं से  जनता खुश है. आज सभी पार्टियां  वंशवाद व परिवारवाद पर  खड़ी है, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं के बल पर खड़ी  है.  
भाजपा के पास एक करोड़ 85 लाख 942 पूर्णकालिक कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 का  लाभ सिर्फ तीन  परिवारों को मिल रहा था. इसके हटने से इन तीन परिवारों की  रोजी-रोटी छिन  गयी है. 
भारत के संसद ने 108 कानून पास किये थे और ये सभी  कानून जम्मू-कश्मीर में नहीं लगते थे. लोहरदगा के कार्यक्रम में सह-प्रभारी राम विचार नेताम, मंत्री सीपी सिंह, नीलकंठ सिंह मुंडा, सांसद समीर उरांव, विधायक नवीन जायसवाल सहित कई नेता मौजूद रहे. बूथ स्तरीय सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के बीच पहचान पत्र का भी वितरण किया गया.
आदिवासियों के लिए वन-धन योजना शुरू होगी : अर्जुन
केंद्रीय  मंत्री सह खूंटी सांसद अर्जुन मुंडा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की पहल  से अब आदिवासियों को जम्मू-कश्मीर में भी अधिकार मिला है. देश का संविधान व  कानून एक है. आदिवासी  बच्चों के लिए एकलव्य स्कूल की स्थापना होगी. जहां शिक्षा के साथ खेल को  बढ़ावा दिया जायेगा. गांव के लोगों को जंगल से लाभ मिले, इसके लिए सरकार वन-धन योजना  शुरू करने जा रही है. स्वच्छता अभियान के साथ प्लास्टिक मुक्त देश बनाने के  लिए प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं. भारत न कभी कमजोर रहा है और न कभी  कमजोर रहेगा़
 
सरकार में दाग नहीं, झारखंड भ्रष्टाचार मुक्त  : सीएमगुमला में हुए एसटी मोरचा के सम्मेलन में सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस आपस में ही लड़ रही है. कांग्रेस को झारखंड से खत्म कर दें. कांग्रेस व झामुमो वंशवाद व परिवारवाद की पार्टी है, जबकि भाजपा सबकी पार्टी है. भाजपा आदिवासियों के लिए काम कर रही है. आदिवासी के नाम पर राजनीति करने वाली नामधारी पार्टी ने पहले पेटी भरी, फिर अर्थ पेटी भरी. भाजपा ने देश के सपूतों को सम्मान दिया है.
 
वहीं, लोहरदगा के सम्मेलन में सीएम ने कहा कि झारखंड ने राजनीतिक अस्थिरता का दंश 14  वर्ष झेला है. 14  वर्ष की सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री  होटवार जेल गये. आज हमारी सरकार  पर कोई दाग नहीं है. झारखंड भ्रष्टाचार  मुक्त हुआ है. डबल इंजन की सरकार से देश  और राज्य का विकास हो  रहा है. शक्ति केंद्र व बूथ सदस्य  पार्टी की जड़ हैं. कार्यकर्ता एक-एक घर जाकर भाजपा के लिए  वोट जोड़ें,  निश्चित रूप से हम 80 पार होंगे. 

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

हाँ
  50%
नहीं
  50%
पता नहीं
  0%

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know