12 सितंबर को प्रधानमंत्री रांची में, नये विधानसभा भवन और साहिबगंज बंदरगाह का करेंगे उदघाटन
Latest News
bookmarkBOOKMARK

12 सितंबर को प्रधानमंत्री रांची में, नये विधानसभा भवन और साहिबगंज बंदरगाह का करेंगे उदघाटन

By Prabhatkhabar calender  29-Aug-2019

12 सितंबर को प्रधानमंत्री रांची में, नये विधानसभा भवन और साहिबगंज बंदरगाह का करेंगे उदघाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को झारखंड आयेंगे. राजधानी रांची में राज्य विधानसभा के नये भवन का वह उद्घाटन करेंगे. साहिबगंज में जल विकास मार्ग का भी ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे. उस दिन साहिबगंज में भी कार्यक्रम होगा, जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तथा झारखंड सरकार में संथाल परगना के तीनों मंत्री मौजूद रहेंगे. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को दुमका में उज्ज्वला दीदियों के प्रमंडलीय सम्मेलन में कहीं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि साहिबगंज बंदरगाह बनकर तैयार है. इस जलमार्ग के जरिये वाराणसी से बांग्लादेश तक लोग व्यापार कर पायेंगे. उन्होंने कहा कि स्थिर सरकार होने की वजह से ही झारखंड में उनकी सरकार जनहित में मजबूत निर्णय ले पा रही है. केंद्र की महत्वपूर्ण योजनाएं जमीन पर उतर रही हैं. उन्होंने कहा कि वे 11 सितंबर को देवघर जायेंगे. वहां एम्स में पढ़ाई की शुरुआत होगी. दुमका में मेडिकल कॉलेज में भी 100 सीटों पर पठन-पाठन शुरू होगा, जिससे यहां के बच्चे भी एमबीबीएस कर सकेंगे.
मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान 40 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. उन्होंने 90 करोड़ की परिसंपत्तियों का वितरण भी किया. मुख्यमंत्री ने ग्रामीण स्तर पर उज्ज्वला दीदियों का चयन करने, सितंबर तक बचे हुए 10 लाख घरों तक उज्ज्वला योजना का लाभ पहुंचाने, गांवों और शहर की खाई पाटने के लिए सभी गांवों में पेवर ब्लॉक सड़क बनाने, स्ट्रीट लाइट लगवाने तथा आदिवासी-दलित बहुल गांवों में सोलर एनर्जी आधारित पेयजल व्यवस्था शुरू करने का लक्ष्य पूरा कराने को कहा.
राज्य के खजाने पर पहला हक गरीबों का
सीएम ने नया झारखंड के लिए महिलाओं की भूमिका की चर्चा की. कहा कि महिलाएं परिवार, समाज और राज्य की शक्ति हैं. मौका मिलने पर उन्होंने अपनी शक्ति, सामर्थ्य और दृढ़ता को साबित किया है. उन्होंने कहा कि राज्य के खजाने पर पहला हक गरीबों का है. उनकी सरकार युवाओं के प्रति समर्पित है, मान-सम्मान को तरसती महिलाओं के लिए समर्पित है. गरीब का काम करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होगी.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

TOTAL RESPONSES :

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know