अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं, BJP ने ही उठाया था जाति का मुद्दा: सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा गठित हाई पावर कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में पूर्व सीएम अजीत जोगी  को आदिवासी  मानने से इनकार कर दिया है. इसके बाद से सूबे की राजनीति में हलचल तेज हो गई है. पूर्व सीएम अजीत जोगी ने एक प्रेसवार्ता में इस मुद्दे पर साफ कहा था कि मुझे सरकार के आदेश की विधिवत कॉपी नहीं मिली है. उन्होने कहा था कि भूपेश छानबीन समिति ने फैसला दिया है कि मै आदिवासी नही हूं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कमेटी थी, जिसने उनकी बात मानी है. अब इस पूरे मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने एक बड़ा बयान दे दिया है.
मुंगेली के दौरे पर निकलने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने अजीत जोगी के जाति के मामले में एक बड़ा बयान दिया है. सीएम बघेल ने साफ कहा कि अजीत जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं है. जाति का मामला भाजपा ने उठाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा, अजय चंद्राकर ने सुप्रीम कोर्ट  में याचिका दायर की थी. इसी के आधार पर जांच शुरू हुई और हमने इसे आगे बढ़ाया. उन्होने कहा कि मैं ये बताना चाहता हूं कि नियम अनुसार जाति का निर्धारण छानबीन समिति करती है. नियम का पालन किया गया है. छानबीन समिति ने जाति तय की है.
उपचुनाव में सुरक्षा को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सुरक्षा सभी को दी जा रही है. सारे फोर्सेस भीमा मंडावी ने खुद ही हटाए थे. क्योंकि चुनाव का अंतिम समय था. इसी दौरान वो हादसा हुआ था. उन्होने कहा कि उपचुनाव के दौरान सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की जाएगी. पूरे बस्तर में हाट बाजार क्लिनिक योजना और सुपोषण योजना चल रही है. देहशत जैसा कोई वातावरण नहीं है.
 

More videos

See All