HPTDC होटल लीज मामला: हंगामे के बाद कांग्रेस का हिमाचल विस से वॉकआउट

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के 14 होटलों को लीज पर देने के सरकारी बेवसाइट पर अपलोड हुए ब्रॉशर मामले में हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र में कांग्रेस ने हंगामा किया. मंगलवार को सदन की कार्यवाही की शुरूआत हंगामे के साथ हुई. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर नियम-67 के तहत कार्यस्थगन प्रस्ताव दिया था, जिसे विधानसभा अध्यक्ष ने अस्वीकृत कर दिया.  इसके बाद कांग्रेस सदस्यों ने सदन में हंगामा कर दिया और बाद में वॉकऑउट करते हुए विधानसभा से बाहर चले गए.

तीन दिन में आएगी जांच रिपोर्ट
कांग्रेस के हंगामे के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वेबसाइट पर गलती से ब्रॉशर डाल  दिया था. जांच के निर्देश दिए गए हैं. मुख्य सचिव की अध्यक्षता में तीन दिन में जांच रिपोर्ट आएगी. बता दें कि इस दौरा शोरगुल के बीच सदन की कार्यवाही चलती रही. हिमाचल विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज सातवां दिन है. मॉनसून सत्र 31 अगस्त तक चलेगा.

ये है मामला
दरअसल, प्रस्तावित इन्वेस्टर मीट को लेकर बनाई बेवसाइट ‘द राइजिंग हिमाचल’में पर्यटन विभाग ने एक ब्रॉशर अपलोड किया, जिसमें एचपीटीडीसी को होटलों को लीज पर देने की बात कही गई. इसमें करीब 14 होटलों का नाम था, जिसमें सोलन का प्रसिद्ध होटल चायल भी शामिल है. भनक लगते ही विपक्ष ने शोर मचाना शुरू किया. सरकार को इस बात की जानकारी नहीं थी कि कैसे यह ब्रॉशर पोर्टल पर आया.

कांग्रेस ने घेरा
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश को बेचने जा रही है. साथ ही लैंड सिलिंग एक्ट में भी बदलाव की तैयारी की जा रही है. इन्वेस्टर मीट के बहाने सरकार प्रदेश के होटलों को गुपचुप तरीके से बेचने जा रही है. मुख्यमंत्री गैर-हिमाचलियों की चौकड़ी से घिरे हुए हैं.
ये होटल लीज पर देने की बात कही थी
ब्रॉशर में सोलन के चायल का प्रसिद्ध होटल ‘द चायल पैलेस’ के अलावा, मनाली, चंबा, कांगड़ा और मंडी के कुल 14 होटलों को लीज पर देने का जिक्र किया गया था. इनकी लीज मनी 33 करोड़ रुपये से 250 करोड़ रुपये रखी गई थी. इस पर अब हंगामा मचा हुआ है.
 

More videos

See All