मिर्जापुर में बच्चों को नमक व रोटी खिलाने के मामले में एबीएसए निलम्बित, BSA को हटाया

मिर्जापुर में प्राथमिक विद्यालय में छोटे बच्चों को मिड डे मील में रोटी के साथ नमक खिलाने के मामले में प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम योगी आदित्यनाथ की इस प्रकरण में नाराजगी को देखते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने एकशन लिया है।
मिर्जापुर के सिउर प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी खिलाये जाने के मामले में शनिवार को जिलाधिकारी की रिपोर्ट मिली है। इस रिपोर्ट के मिलने पर शासन ने सम्बन्धित एबीएसए को निलम्बित कर दिया है। इसके साथ ही मिर्जापुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) को डायट प्रयागराज से सम्बद्ध कर दिया गया है। इस गंभीर मामले में बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने मामले की विस्तृत जांच एक हफ्ते में पूरी कराकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।
मिर्जापुर के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को मिड डे मील में नमक रोटी खिलाने के मामले ने तूल पकड़ लिया था। इस मामले में जिला के बेसिक शिक्षा अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं था। मामला तूल पकड़ लेने के बाद शासन ने मामले की रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट मिलने के बाद अब वहां पर जिम्मेदार शिक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई है।  

More videos

See All