मंत्री रामचंद्र सहिस के जनता दरबार में उठी शहीद निर्मल महतो हत्याकांड की NIA जांच की मांग

जल संसाधन विकास मंत्री रामचंद्र सहिस ने मंगलवार को प्रदेश आजसू कार्यालय में जनता दरबार लगाया. जिसमें लोगों ने अपनी समस्याएं खुलकर रखी. जनता दरबार में शहीद निर्मल महतो और सुनील महतो हत्याकांड की जांच की मांग उठी.
12 बजकर 30 मिनट में मंत्री ने सबकी समस्याएं सुननी शुरू की, जनता दरबाद में ज्यादातर मामले पेयजल को लेकर आयी. कुल 11 मामले आये जिनमें  गढ़वा, जमशेदपुर , तमाड़ से भी लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचे.  इस मौके पर मंत्री ने कहा, आपकी समस्या दूर करने की कोशिश करूंगा.
पहला मामला - रांची पिठोरिया के रहने वाले मधु साहू ने सबसे पहले मंत्री के सामने डैम बनाने की मांग रखी. उनकी समस्‍या पर मंत्री ने कहा, जल्द गांव का दौरा करेंगे. मधु साहू ने बताया, पिठोरिया में पानी टंकी बनी है, लेकिन वहां कभी पानी नहीं चढ़ा. इसपर मंत्री ने भरोसा दिलाया कि इस पर कार्रवाई की जाएगी.  
जनता दरबार में जमशेदपुर के रहने वाले अनिल महतो ने शहीद निर्मल महतो और सुनील महतो हत्याकांड की जांच NIA से कराने की मांग की. मंत्री रामचंद्र सहिस ने भी कहा, मैं भी चाहता हूं कि शहीद के असली गुनाहगार पकड़े जाएं. मैं यह मांग सरकार के सामने रखूंगा. 
अनील महतो ने प्रभात खबर डॉट कॉम से बातचीत करते हुए प्रभात खबर वेबसाइट में छपी कॉपी भी दिखायी और कहा हमने अनशन किया था और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा था, लेकिन अबतक कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस मामले को लेकर मैंने कोर्ट का भी रूख किया. इसके अलावा जनता दरबार में लोग कई समस्याएं लेकर पहुंचे, जिनमें , नौकरी, पेयजल, डैम निर्माण, ग्रामीण स्वच्छता और सड़क सहित कई मामले थे.

More videos

See All