योगी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे 6 नए मंत्री, सोमवार को राजभवन में होगा शपथ ग्रहण

उत्तर प्रदेश के योगी मंत्रिमंडल में 6 नए मंत्रियों को सोमवार शाम को राजभवन में शपथ ग्रहण कराया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में विशेष तरजीह दी जाएगी. वहीं, पूर्वांचल से भी दो नाम शामिल किए जा सकते है. जानकारी के मुताबिक, मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों को राजभवन से फोन जा रहा है. राजभवन में शपथ ग्रहण की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

सीएम योगी ने की राज्यपाल से मुलाकात

वहीं, शनिवार शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक बातचीत चली. इस मुलाकात के बाद से योगी मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं. इस मुलाकात के बाद से 20 अगस्त तक यूपी मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही योगी मंत्रिमंडल में नए चेहरे शामिल होंगे और कुछ मंत्रियों की छुट्टी होगी. इसके साथ ही कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जाएंगे.

पाकिस्तान के जख्म पर अमेरिका का नमक, आर्थिक मदद में 3100 करोड़ की कटौती की गई

योगी मंत्रिमंडल से दिया इस्तीफा 
इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में योगी कैबिनेट में मंत्री रहीं रीता बहुगुणा जोशी ने इलाहाबाद संसदीय सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि कानपुर से सत्यदेव पचौरी और आगरा से एसपी सिंह बघेल जीतकर संसद पहुंचे हैं. इन तीनों मंत्रियों ने लोकसभा चुनाव जीतने के बाद योगी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर भी योगी मंत्रिमंडल से बाहर हो चुके हैं.

कई मंत्रियों के बदले जा सकते हैं विभाग

विभाग बदलने वाले मंत्रियों की सूची में मंत्री धर्मपाल सिंह और अनुपमा जायसवाल का नाम शामिल है. वहीं चर्चा है कि स्वाति सिंह की छुट्टी हो सकती है. साथ ही नंद गोपाल नंदी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. कहा जा रहा है कि भ्रष्टाचार में शामिल कई मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. साथ ही कई नए चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं.

More videos

See All