जिम्मेदारी से करें मरीजों की सेवा : रघुवर दास
Latest News
bookmarkBOOKMARK

जिम्मेदारी से करें मरीजों की सेवा : रघुवर दास

By Prabhatkhabar calender  17-Aug-2019

जिम्मेदारी से करें मरीजों की सेवा : रघुवर दास

मोरहाबादी स्थित एदलहातू के जोगो पहाड़ के पास राज्य के पहले अटल मुहल्ला क्लिनिक का उदघाटन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया. उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन हर रोज एक बार अटल मुहल्ला क्लिनिक का भ्रमण जरूर करें. डॉक्टर, नर्स व अन्य स्वास्थ्यकर्मी भी पूरी जिम्मेवारी के साथ मरीजों की सेवा करें. इससे उन्हें आशीर्वाद मिलेगा. सीएम ने कहा कि कोई कमी रहेगी, तो मीडिया इसे उजागर करेगी. पर हमें अपनी ओर से कोई मौका नहीं देना है. 
रामगढ़ में लगेगा पौष्टिक आहार कारखाना
सीएम ने कहा कि झारखंड को कुपोषण मुक्त बनाना है. पौष्टिक आहार का ठेका अब दिल्ली वालों को नहीं मिलेगा. रामगढ़ में पायलट प्रोजेक्ट के तहत दो करोड़ की लागत से पहला पौष्टिक आहार कारखाना लगाया जा रहा है. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से सभी जिलों में यह काम होगा. 
एक महीने में रेडी टू इट यहीं से मिलने लगेगा. इसका संचालन सखी मंडल करेगी. उन्होंने कहा कि बच्चियों के लिए सुकन्या योजना शुरू की गयी है. इसके तहत जन्म से लेकर शादी करने तक उन्हें सरकार की ओर से राशि मिलेगी. जनता को कम से कम सरकारी दफ्तर जाना पड़े, इसके लिए नियमों का सरलीकरण किया जा रहा है. 
एदलहातू में राज्य के पहले अटल मुहल्ला क्लिनिक का सीएम ने किया उदघाटन  
23 सितंबर तक 57 लाख परिवारों को गोल्डेन कार्ड  
सीएम ने कहा कि 23 सितंबर तक राज्य के 57 लाख परिवारों (सभी राशन कार्डधारकों) को आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड दे दिया जायेगा. तब राज्य के करीब 2.85 करोड़ लोग इसके दायरे में होंगे. अब तक करीब 40 लाख लोगों का गोल्डेन कार्ड बन गया है. 
बाकी लोगों का कार्ड नि:शुल्क बनाया जायेगा. अायुष्मान भारत के तहत अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों ने इलाज कराया है, जिस पर करीब 200 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, सांसद संजय सेठ, विधायक डॉ जीतू  चरण राम, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, स्वास्थ्य सचिव  नितिन मदन कुलकर्णी व नगर विकास सचिव अजय कुमार सिंह, नगर आयुक्त मनोज  कुमार आदि मौजूद थे. 
सीएम ने बीपी की जांच करायी  
उदघाटन के मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अटल मुहल्ला क्लिनिक में ब्लड प्रेशर की जांच करायी. नर्स सपना कुमारी ने जांच की. मुख्यमंत्री का ब्लड प्रेशर 141/ 86 निकला.

MOLITICS SURVEY

क्या संतोष गंगवार के बयान का असर महाराष्ट्र चुनाव में होगा ?

TOTAL RESPONSES : 2

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know