रामपुर में SP सांसद आजम खां के अवैध कब्जा पर चला बुलडोजर, तोड़ी गई हमसफर रिजॉर्ट की दीवार
Latest News
bookmarkBOOKMARK

रामपुर में SP सांसद आजम खां के अवैध कब्जा पर चला बुलडोजर, तोड़ी गई हमसफर रिजॉर्ट की दीवार

By Jagran calender  17-Aug-2019

रामपुर में SP सांसद आजम खां के अवैध कब्जा पर चला बुलडोजर, तोड़ी गई हमसफर रिजॉर्ट की दीवार

सिंचाईं विभाग के नाला की करीब एक हजार गज जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण करने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां के खिलाफ जिला प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। सांसद आजम खां के हमसफर रिजॉर्ट की दीवार पर शुक्रवार को प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया। यह जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर बना है।
सिंचाई विभाग का आरोप है कि रिजॉर्ट में नाले की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है। इस कारण बढ़कुशिया नाला बंद हो गया है। सिंचाई विभाग ने इस संबंध में उपजिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी के न्यायालय में वाद दायर किया था। तीन सप्ताह पहले उपजिलाधिकारी ने आदेश जारी किए थे कि अतिक्रमण को हटा दिया जाए, लेकिन इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया। उपजिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी, एसडीओ सिंचाई सिकंदर खान पूरी टीम के साथ पांच बुलडोजर और भारी पुलिस फोर्स के साथ हमसफर रिजॉर्ट पहुंचे। 
ईंटों की जांच 
रामपुर के डीएम आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि दीवार के मलबे में मिली ईंटों की प्रशासन जांच कराएगा। सूचना मिली है दीवार के मलबे में पुरानी ईंटे भी मिली हैं। संभावना है कि किसी और बिल्डिंग को तोड़कर उसकी ईंटे लगाई गई हैं। मलबे में मिली पुरानी ईंटों की कमेटी द्वारा जांच कराई जाएगी।
पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुंची सिंचाई विभाग की टीम 
सुबह सिंचाई विभाग की टीम पुलिस फोर्स को लेकर मौके पर पहुंचीं और रिजॉर्ट के दीवार को तोड़ दिया। मौके पर कार्रवाई चल रही है। विरोध को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया। बता दें कि उप जिलाधिकारी ने तीन सप्ताह पहले उनके हमसफर रिजॉर्ट के एक हिस्से को तोड़ने के आदेश दिए थे। यह दीवार सिंचाई विभाग की एक हजार वर्ग गज भूमि पर  बनी थी। 
इसके बाद कार्रवाई शुरू हुई और नाले की जमीन पर बनी दीवार को तोड़ दिया। कार्रवाई के दौरान जौहर यूनिवर्सिटी रोड की ओर आने वाला मार्ग भी दो घंटे बंद रहा। सिंचाई विभाग का कहना है कि 1000 वर्ग गज जमीन पर अवैध कब्जा किया गया था। एसडीएम ने बताया कि 300 मीटर की दीवार अभी तोड़ी गई है। जिला अधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि नाले पर अतिक्रमण था। उसको हटवा दिया गया है।
अखिलेश यादव के कार्यकाल में अवैध कब्जा 
आजम खां पर आरोप है कि अखिलेश यादव की सरकार के कार्यकाल में रिजॉर्ट के लिए उन्होंने सिंचाई विभाग के नाले की एक हजार गज जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है। सिंचाई विभाग इस मामले में कई बार आजम खां को नोटिस भी जारी कर चुका है। उधर से कोई जवाब न मिलने पर आज कार्रवाई की जा रही है।
रामपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां पर रामपुर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। आजम खां को पहले रामपुर भू-माफिया घोषित किया गया। इसके बाद जौहर यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वारा को ध्वस्त करने का आदेश जारी किया।
सांसद आजम खां के रिजॉर्ट पर पहुंचे बुलडोजर नाले पर बने रिजॉर्ट के अवैध हिस्से को तोड़े, इसका आदेश एसडीएम ने दिया ।
1000 गज जमीन पर अवैध कब्जा 
जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिह ने बताया कि हमसफर रिजॉर्ट में 1000 गज जमीन पर कब्जा किया गया है। यह जमीन पसियापुरा शुमाली से बड़कुसिया नाले की है। नाले पर कब्जे से पानी निकासी में दिक्कत हो रही है। सिचाई विभाग की ओर से अवैध कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया है। इसे नहीं हटाया गया तो बुलडोजर से तोड़ जा रहा है। रिजॉर्ट के पास ही पार्किंग के लिए भी अवैध कब्जा किया गया है। इसका मुकदमा एसडीएम की कोर्ट में चल रहा है।
समाजवादी पार्टी के शासनकाल में आजम खां ने इस लग्जरी हमसफर रिजॉर्ट का निर्माण करवाया था। आजम खां के घर से तीन किलोमीटर दूर स्थित करोड़ों की लागत से बने इस रिजॉर्ट का लोकार्पण पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने किया था। 
आजम खां पर कस रहा शिकंजा
हम सफर रिजॉर्ट पर कार्रवाई से सांसद आजम खां पर शिकंजा और कस गया है। पिछले करीब सवा माह से आजम खां के खिलाफ कार्रवाई जारी है। उनके खिलाफ जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीन कब्जाने के 29 मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। प्रशासन उन्हें भूमाफिया भी घोषित कर चुका है। यूनिवर्सिटी के गेट को तोड़ने के आदेश भी हो चुके हैं। हालांकि गेट का मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है।

MOLITICS SURVEY

'ओला-ऊबर के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी' - क्या निर्मला सीतारमण के इस बयान से आप सहमत है ?

हाँ
  20.75%
नहीं
  69.81%
कुछ कह नहीं सकते
  9.43%

TOTAL RESPONSES : 53

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know