पैसे ले रहे हैं कई अफसर, इन्हें जेल भेजने में पीछे नहीं हटेंगे: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
Latest News
bookmarkBOOKMARK

पैसे ले रहे हैं कई अफसर, इन्हें जेल भेजने में पीछे नहीं हटेंगे: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

By Amar Ujala calender  11-Aug-2019

पैसे ले रहे हैं कई अफसर, इन्हें जेल भेजने में पीछे नहीं हटेंगे: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानून-व्यवस्था को लेकर पुलिस अफसरों को कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि उनके पास कई ऐसे अफसरों की शिकायत है, जो पैसे लेकर काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों को जेल भेजने से भी वे पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कामकाज में सुधार लाने वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहने की हिदायत भी दी।रूस यात्रा पर निकलने से ठीक पहले सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर कई अफसरों के पेंच कसे। अपराध रोकने में फेल दो जिलों के पुलिस कप्तानों को कड़ी फटकार लगाई। चेतावनी दी कि नहीं सुधरे तो कड़ी कार्रवाई करेंगे। सीएम ने अफसरों को फील्ड में निकलने की हिदायत दी और अराजक तत्वों के खिलाफ किसी तरह की रियायत न बरतने के निर्देश दिए।

कुशीनगर में 25 जुलाई को कसया थाने का इंचार्ज शराब तस्करी में लिप्त पाया गया। उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई न करने पर सीएम ने वहां के एसपी गौरव बंसवाल को फटकारा। कहा- उसे सिर्फ लाइन हाजिर क्यों किया, नौकरी से क्यों नहीं निकाला गया।

सीएम ने यहां तक कहा कि बुलंदशहर जैसी कार्रवाई और जिलों में भी हो सकती है। सीएम ने प्रयागराज में अपराध की घटनाओं को लेकर एसएसपी अतुल शर्मा को भी खरी-खोटी सुनाई।
अंतिम सोमवार व बकरीद पर बरतें अतिरिक्त सतर्कता
ईद-उल-अजहा और सावन का अंतिम सोमवार एक साथ पड़ने को लेकर सीएम ने अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के त्यौहार पर भी सुरक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी के संबंध में विशेष सतर्कता बरतते हुए इन्हें रोकने का निर्देश दिया।

जरूरतमंदों को ही दें शस्त्र लाइसेंस
सीएम ने केवल जरूरतमंदों को ही शस्त्र लाइसेंस देने के निर्देश दिए। अपराधियों और हिस्ट्रीशीटर को लाइसेंस न जारी करने को कहा। पॉक्सो एक्ट के मामलों में जल्द कार्रवाई करने, महिलाओं के प्रति अपराध को हर हाल में रोकने, भूमि संबंधी विवादों का निपटारा करने, थानों पर मेरिट के आधार पर पोस्टिंग करने, किसी दागी अधिकारी को पोस्टिंग न दिए जाने के निर्देश दिए।

एडीजी व आईजी भी करें दौरे
सीएम ने अफसरों को फूट पेट्रोलिंग करने, गंभीर आपराधिक घटनाओं में वरिष्ठ अधिकारियों को घटना स्थल का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। कहा कि एडीजी और आईजी भी जिलों का दौरा करें और वहां की समीक्षा करें।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES :

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know