तो बीजेपी ने इसलिए जावड़ेकर को दिल्ली का प्रभारी बनाया!!

21 साल बाद दिल्ली विधानसभा में सत्ता वापसी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही बीजेपी ने इस बार केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी बनाने का फैसला किया है। पार्टी किसी भी सीनियर नेता को यह जिम्मेदारी देती है लेकिन जावड़ेकर को प्रभारी बनाने की वजह उनका हाल के चुनाव नतीजों के रेकॉर्ड हैं। 
पड़ोसी राज्य राजस्थान में न सिर्फ विधानसभा बल्कि लोकसभा चुनाव में भी उनका बेहतरीन काम रहा। इसकी वजह से बीजेपी को फायदा मिला। इससे पहले भी जावड़ेकर को ऐसे राज्यों की जिम्मेदारी मिली है, जहां पार्टी के लिए चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करना बेहद चुनौतीपूर्ण था। 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक जावड़ेकर को जब राजस्थान का चुनाव प्रभारी बनाया गया तो उस वक्त माना जा रहा था कि पार्टी 40 सीटों का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। बीजेपी भले ही सरकार बनाने लायक सीटें नहीं जीत पाईं, लेकिन जितनी सीटें पार्टी ने जीतीं, उसकी उम्मीद पार्टी नेताओं ने भी नहीं की थी। इसके बाद लोकसभा चुनाव में भी राजस्थान के चुनाव प्रभारी बने तो 25 में से 25 सीटें पार्टी जीत गई। इससे पहले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी चुनाव प्रभारी के रूप में कार्य करते हुए पार्टी महज सात सीटों से ही सत्ता से दूर रही। इसके अलावा उन्हें आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु जैसे राज्यों में जिम्मेदारी दी गई, जहां पार्टी ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। अब पार्टी के लिए दिल्ली जैसा राज्य भी उसी तरह का चुनौतीपूर्ण राज्य है। 

More videos

See All