ओवैसी और सुखबीर बादल को ध्वाला की नसीहत- जमीन खरीदनी हो तो जम्मू कश्मीर जाओ

अनुच्छेद 118 पर ओवैसी और सुखबीर बादल के बयान के बाद हिमाचल प्रदेश में इन नेताओं का जमकर विरोध हो रहा है. अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता राज्य योजना बोर्ड उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला ने इन दोनों नेताओं को नसीहत दी है. ध्वाला ने इन्हें जमीन खरीदने के लिए जम्मू कश्मीर जाने को कहा है. बीते दिनों बिल पर चर्चा करते हुए ओवैसी ने पूछा था कि सरकार बताए कि मैं कब हिमाचल प्रदेश में जमीन खरीद सकूंगा? उसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एनडीए सरकार के सहयोगी दल के नेता पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और सांसद सुखबीर सिंह बादल ने हिमाचल प्रदेश में अनुछेद 118 को हटा जमीन खरीदने के हक की मांग की. जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्‍छेद 35A हटाने के बाद अब वहां देश का कोई भी नागरिक जमीन खरीद सकता है. केंद्र सरकार के इस फैसले का प्र‌भाव हिमाचल प्रदेश पर पड़ने लगा है. कई नेता अब हिमाचल में जमीन खरीदने पर लगाई गई रोक पर सवाल उठा रहे हैं.

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी के बाद अब पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम और सांसद सुखबीर सिंह बादल ने भी मांग की है कि हिमाचल में जमीन खरीदने पर लगी रोक हटनी चाहिए. अंग्रेजी अखबार ‘द ट्रिब्यून’ की खबर अनुसार, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में हर भारतीय बिजनेस और उद्योग लगाने के लिए जमीन खरीद सकता है, लेकिन हिमाचल प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों में ऐसा नहीं है. सुखबीर ने कहा कि एक देश के अंदर इस तरह का प्रावधान खत्म होना चाहिए.
लोकसभा में मंगलवार जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाया और कहा कि क्या वह हिमाचल में एग्रीकल्चर लैंड खरीद सकते हैं? असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद भी हैं. वह जम्मू कश्मीर से जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35a हटाने संबधी बिल को लेकर हो रही चर्चा में बोल रहे थे.

More videos

See All