शिमला के रिज मैदान में लगेगी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में ऐतिहासिक रिज मैदान पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगाई जाएगी. इसके लिए जगह का चयन भी कर लिया गया है. शुक्रवार को सीएम जयराम ठाकुर ने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से साथ स्थान का मुआयना किया. रिज मैदान पर आशियाना के साथ लगे स्थान पर इसे स्थापित करने की योजना है.
सीएम ने नगर निगम, लोकनिर्माण और जियोलॉजिकल विभाग के अफसरों के साथ जगह का निरीक्षण किया और उसे लेकर जरूरी आदेश भी दिए. हालांकि जिस स्थान को इसके लिए चिन्हित किया गया है वह धंसने वाला हिस्सा है और नगर निगम का तर्क है कि इस स्थान पर स्टैबलाइज कर यहां पर अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा को स्थापित किया जा सकता है.
मुख्यमंत्री ने लोकनिर्माण और जिलोलॉजिकल विभाग के अफसरों को निर्देश दिए कि वे जमीन की टेस्टिंग करें और देखें कि कैसे यहां पर निर्माण किया जा सकता है. उन्होंने इन अफसरों से इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर उन्हें भेजने को कहा. सीएम जयराम ने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद इस संबंध में फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पहले यहां पर चिन्हित स्थान को स्टैबलाइज किया जाएगा और ऐसा होने पर यहां पर जगह भी खुलेगी. सीएम ने कहा कि इस संबंध में उन्होंने अफसरों को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

More videos

See All