सरकार ने बेरोजगारों के लिए खोला नौकरियों का पिटारा, 1600 से अधिक नौकरियां

 प्रदेश सरकार ने वीरवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में बेरोजगारों के लिए नौकरियों का पिटारा खोला। प्रदेश सरकार विभिन्न विभागों में 1600 से अधिक नौकरियां देगी। मंत्रिमंडल ने शिमला और कांगड़ा के बंदोबस्त विभाग में 1195 उम्मीदवारों का चयन कर उन्हें पटवारी का प्रशिक्षण देने के लिए मंजूरी दी है। इन उम्मीदवारों में 933 उम्मीदवार मोहाल और 262 उम्मीदवार बंदोबस्त के होंगे। इसके अलावा 17 पात्र चेनमैन भी चयनित होंगे।
प्रदेश बाल कल्याण परिषद द्वारा सुन्नी, कालेहली और कल्पा में चलाए जा रहे बाल आश्रमों के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के सात पद, मंडी जिला के पधर में फायर पोस्ट में विभिन्न वर्गों के 17 पदों को सृजित करने और भरने को भी स्वीकृति प्रदान की। गोहर में भी एक नया फायर सब स्टेशन खोलने और इसमें विभिन्न वर्गों के 23 पदों को भरने सहित सब स्टेशन के लिए तीन वाहन भी उपलब्ध करवाए जाएंगे।
नयनादेवी में एक ब्लॉक मेडिकल ऑफिस खोलने के साथ विभिन्न वर्गों के 15 पद सृजित करने एवं भरने, कांगड़ा जिला के बछवाईं स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने और विभिन्न वर्गों के 19 पद भरने के अलावा ऊना जिला के बसदेहड़ा में ब्लॉक मेडिकल ऑफिस खोलने का भी निर्णय लिया गया। इसके लिए तीन पद सृजित किए गए। सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में बिस्तरों की संख्या को 100 से बढ़ाकर 150 करने तथा विभिन्न वर्गों के 73 पद सृजित करने व भरने का निर्णय लिया गया। 

More videos

See All