उन्नाव रेप केस: माखी गांव पहुंची सीबीआई टीम, ग्रामीणों से की पूछताछ

उन्नाव रेप मामले की जांच कर रही सीबीआई की दो सदस्यीय टीम आज माखी गांव पहुंची. सीबीआई अधिकारियों ने कुछ ग्रामीणों से पूछताछ की. इसके बाद माखी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य से आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के बारे में जानकारी ली गई.
पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के आरोपी विनोद मिश्रा के घर भी सीबीआई के अफसर पहुंचे और वहां महिलाओं व बुजुर्ग से पूछताछ की. पीड़िता के घर पर तैनात सीआरपीएफ सुरक्षाकर्मियों से भी सीबीआई अधिकरियों ने जानकारी ली.
उन्नाव मामले में पीड़िता के एक्सीडेंट और रेप के संबंध में सीबीआई लगातार जांच कर रही है. इसी बीच तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जज से कहा कि हमारी जांच में पता चला है कि आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा 4 जून 2017 को पीड़िता के साथ बलात्कार करने और शशि सिंह के साजिश में शामिल होने के आरोप सही हैं. इसी पर चार्जशीट दायर की गई थी.
उधर, पीड़िता को भी इलाज के लिए एम्स लाया गया है. इससे पहले उन्नाव रेप केस के तीन मामलों की मंगलवार को तीस हजारी कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने सीबीआई को आदेश दिया कि परिवार वालों के रहने की उचित व्यवस्था एम्स के आस-पास की जाए. साथ ही सीबीआई से गवाहों की सुरक्षा पर सील बंद रिपोर्ट मांगी गई.
तीस हजारी कोर्ट ने गवाहों के मामले में उत्तर प्रदेश के डीजीपी को भी डायरेक्शन दिया. साथ ही पीड़ित के वकीलों को केस से जुड़े तमाम दस्तावेज मुहैया करवाने का भी आदेश जारी किया गया. इस मामले में विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 9 आरोपियों को पेश किया गया.
एक आरोपी आमिर पेश नहीं हुआ, जिसे 8 अगस्त को पेश होने के लिए कहा गया. इससे पहले सोमवार को उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को भारी सुरक्षा के बीच दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में लाया गया था.

More videos

See All