अनुच्छेद-370 पर मोदी सरकार के समर्थन में कांग्रेस MLA अदिति सिंह, खुद को बताया हिंदुस्तानी

जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक बिल सोमवार को राज्यसभा में पास हो गया है. अब मंगलवार को इस पर लोकसभा में वोटिंग होगी. वहीं, रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने पार्टी के रुख से इतर अपनी राय रखी है.

ट्विटर पर अदिति सिंह ने हैशटैग आर्टिकल 370 के साथ 'युनाइटेड वी स्टैंड, जय हिंद' लिखा. इस पर एक ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि आप तो कांग्रेसी हैं, इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैं एक हिंदुस्तानी हूं'.
बता दें कि 29 साल की अदिति पांच बार इलाके से विधायक रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं. उन्होंने राजनीति में अपना कदम 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के दौरान रखा है. वह प्रियंका गांधी की करीबी मानी जाती हैं. अदिति ने अमेरिका के ड्यूक विश्वविद्यालय से मैनेजमेंट स्टडी में मास्टर्स की पढ़ाई की हैं.

नहीं होगा अलग संविधान
गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लिए कोई अलग ध्वज नहीं होगा और तिरंगा झंडा ही समूचे देश के लिए एकमात्र राष्ट्रीय ध्वज होगा. जम्मू-कश्मीर के लिए कोई अलग संविधान नहीं होगा और यहां का शासन भारत के संविधान से होगा.

अनुच्‍छेद-370 हटाने को लेकर आज लोकसभा में होगी वोटिंग
राज्‍यसभा में जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाकर सूबे को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने वाला विधेयक सोमवार को पारित हो गया. राज्यसभा में राज्य पुनर्गठन बिल पर हुई वोटिंग में पक्ष में 125 और विपक्ष में 61 वोट पड़े. अब मंगलवार को इस पर लोकसभा में वोटिंग होगी.

BJP सांसद बोले- 'युगपुरुष' पीएम मोदी को मिले भारत रत्‍न
मध्य प्रदेश के रतलाम-झाबुआ क्षेत्र से सांसद गुमान सिंह ने लोकसभा के शून्यकाल के दौरान अनुच्छेद-370 हटाने के ऐतिहासिक फैसले को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि वह युगपुरुष हैं. उन्हें दुनिया के कई देशों ने पुरस्कार दिए हैं. उन्होंने एक निर्णय से करोड़ों भारतीयों को खुशी दी है. मैं मांग करता हूं कि उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए.

More videos

See All