जौहर यूनिवर्सिटी पर छापेमारी के खिलाफ HC में याचिका, आज होगी सुनवाई

रामपुर से सांसद आजम खान की जौहर अली यूनिवर्सिटी पर हुई पुलिस छापेमारी के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की तरफ से दायर इस याचिका पर आज यानी मंगलवार को सुनवाई होगी.
अपनी याचिका में रजिस्ट्रार ने आरोप लगाया कि पुलिस बिना सर्च वारंट यूनिवर्सिटी परिसर में घुस आई और कुलाधिपति कार्यालय में तोड़फोड़ की. साथ ही यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को गिरफ्तार करने का भी आरोप है.
रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. सोमवार को ही आजम के जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल पर पुलिस ने छापा मारा था. पुलिस फोर्स के साथ लखनऊ से आई चिकित्सा विभाग की टीम ने उनके मेडिकल कॉलेज में तलाशी ली.
वहीं मदरसा आलिया ने शिकायत दर्ज कराई की थी कि उसके यहां रखे सैकड़ों साल पुराने ऐतिहासिक इस्लामिक ग्रंथ चोरी हो गए. शिकायत के बाद हुई छापेमारी में पुलिस ने उन किताबों को विश्वविद्यालय की लाइब्रेरी से बरामद भी किया था. कई वर्ग किलोमीटर में बसी अली जौहर यूनिवर्सिटी साल 2006 में आजम खान ने शुरू की थी.
पुलिस के मुताबिक हाल-फिलहाल में आजम खान के खिलाफ कुल 28 मामले दर्ज किए गए. जिसमें से 26 मामले जमीन कब्जाने को लेकर हैं, जिन्हें आलिया गंज के किसानों की शिकायत पर दर्ज किया गया है. जबकि 2 मामले अभद्र टिप्पणी को लेकर दर्ज किए गए हैं.
पुलिस के मुताबिक किसानों से मिली शिकायत पर रेवेन्यू इंस्पेक्टर से लेकर तमाम विभागों ने जांच किया जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया. राज्य के राजस्व विभाग की शिकायत में यह भी कहा गया है कि गरीब किसानों की जमीन हड़पने में अपने पद का दुरुपयोग करने वाले आजम खान ने विशाल भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था.

More videos

See All