दुष्यंत चौटाला बोले- समय से नशे को लेकर नहीं चेते तो हमारा हंसता-खेलता हरियाणा हो जाएगा बर्बाद
Latest News
bookmarkBOOKMARK

दुष्यंत चौटाला बोले- समय से नशे को लेकर नहीं चेते तो हमारा हंसता-खेलता हरियाणा हो जाएगा बर्बाद

By Bhaskar calender  06-Aug-2019

दुष्यंत चौटाला बोले- समय से नशे को लेकर नहीं चेते तो हमारा हंसता-खेलता हरियाणा हो जाएगा बर्बाद

इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन (इनसो) ने जीजेयू में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में हरियाणा को नशामुक्त करने का संकल्प लेते हुए अभियान का आगाज किया। इनसो प्रदेशभर में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए गांव-गांव जाकर न केवल उन्हें जागरूक करेगी, बल्कि नशे के जंजाल में फंसे युवाओं को नशे की लत से छुड़वाने के लिए मदद भी करेगी। कार्यक्रम में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने उपस्थित हजारों युवाओं को नशे से दूर रहने की शपथ दिलवाई। युवाओं ने शपथ ली की न नशा करेंगे और न किसी को नशा करने देंगे। 
पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यदि हम समय से नशे को लेकर न चेते तो हमारा हंसता-खेलता, दूध-दही की पहचान रखने वाला हरियाणा नशे की जद में आकर बर्बाद हो जाएगा। हरियाणा के युवाओं की पहचान आज विदेशों में खेलों में गोल्ड मेडल लाने, सीमा पर देश की रक्षा करने और देश को अनाज उपलब्ध करवाने की रही है। अफसोसजनक है कि पिछले कुछ सालों से हरियाणा में नशे का काला कारोबार करने वाले हर गांव तक पहुंच कर युवाओं को नशे की काली दुनिया की ओर धकेल रहे हैं। हरियाणा की भाजपा सरकार नशे पर रोक लगाने में विफल रही है।
फतेहाबाद-सिरसा जैसे जिलों में तो नशे को लेकर स्थिति चिंताजनक होती जा रही है और इस स्थिति पर काबू नहीं पाया गया तो पूरा प्रदेश नशे के मक्कड़जाल में फंस जाएगा। उन्होंने ने कहा कि नशे के खिलाफ जंग में हर युवा, हर हरियावासी को आगे आना होगा, हम केवल हरियााणा की भाजपा सरकार के भरोसे हाथ पर हाथ रख कर नहीं बैठ सकते। उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश में जेजेपी के सत्ता में आने पर नशा का कारोबार करने वालों को उम्र कैद की सजा का प्रावधान करेगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 17 सालों से लगातार इनसो छात्र, सामाजिक हितों की लड़ाई लड़ने में बढ़-चढ़ कर भाग ले रही है।  भाजपा सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खेल खेला है।

MOLITICS SURVEY

क्या आरक्षण पर मोहन भागवत के बयान से चुनावों में बीजेपी को नुकसान होगा?

TOTAL RESPONSES : 16

Raise Your Voice
Raise Your Voice 

Suffering From Problem In Your Area ? Now Its Time To Raise Your Voice And Make Everyone Know