आजम खान के खिलाफ अब तक 64 मामले दर्ज, अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट में दी अर्जी

समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ 64 मामले दायर किए जाने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है. सूत्रों के मुताबिक एक-दो दिन में आजम खान की अर्जी पर सुनवाई होने की उम्मीद है.
रामपुर के जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि सभी 64 मामले गंभीर हैं, जिनमें से 28 केस पिछले एक महीने में दायर किए गए हैं. उन्होंने कहा कि कई और लोगों के आगे आने और सांसद के खिलाफ शिकायत करने की उम्मीद है.
आजम खान पर जबरन किसानों की जमीन हड़पने का आरोप लगा है. करीब 27 किसानों ने यह कहते हुए मामले दर्ज कराए हैं कि उनकी जमीन को आजम खान ने जबरन हड़प लिया है. वहीं चुनाव के दौरान चुनाव नियमों के उल्लंघन, अधिकारियों को धमकी देने और सांप्रदायिक भाषण देने के 13 मामले दर्ज हैं. इन सभी 13 मामलों में पुलिस की ओर से आरोपपत्र दायर किए गए हैं.
सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पूछताछ के लिए आजम को हिरासत में लिया जा सकता है. ईडी ने आजम खान पर मनी लॉन्ड्रिंग (PMLA) के तहत केस दर्ज किया है. सूत्रों के मुताबिक संसद सत्र खत्म होने के बाद आज खान की गिरफ्तारी होने की उम्मीद है.
वहीं आजम खान का कहना है कि, 'मैं रामपुर सीट जीतने और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराने की कीमत चुका रहा हूं. योगी सरकार की तरफ से मेरे खिलाफ दबाव बनाया जा रहा है. वहीं समाजवादी पार्टी ने धमकी दी है कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आजम खान को गिरफ्तार करने के कदम उठाए जाते हैं तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा.
बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के खिलाफ 9 अगस्त को प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है.

More videos

See All