एनएसए अजीत डोभाल आज जा सकते हैं कश्मीर घाटी, जमीनी हालात की करेंगे समीक्षा

एनएसए अजीत डोभाल आज कश्मीर घाटी का दौरा कर सकते हैं। डोभाल अन्य वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ घाटी में जमीनी हालात की समीक्षा करेंगे। एनएसए डोभाल इससे पहले अनुच्छेद 370 को रद्द करने के निर्णय से पहले जुलाई के अंतिम सप्ताह में श्रीनगर गए थे। 

बता दें कि राज्यसभा में सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया। इसके अलावा राज्य के पुनर्गठन का प्रस्ताव भी पेश किया गया। राज्यसभा में जैसे ही शाह ने इस विधेयक को पेश किया। वैसे ही विपक्षी दलों के नेताओं ने इसे लेकर हंगामा शुरू कर दिया। 

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा ने आज संविधान की हत्या कर दी है। पीडीपी के एक सांसद ने अपना कुर्ता फाड़कर विरोध जताया। केवल इतना ही नहीं उन्होंने संविधान को भी फाड़ा। जिसके बाद सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें सदन से बाहर कर दिया।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बढ़ी हलचल के बीच रविवार को संसद भवन में गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक हुई थी। गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गाबा भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि ये बैठक करीब दो घंटे चली। 

More videos

See All