येदि सरकार पर कुमारस्वामी की भविष्यवाणी

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया है कि सत्ता में आई बीजेपी सरकार के भी दिन जल्द लदने वाले हैं। कुमारस्वामी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनावों के लिए तैयार रहने की नसीहत देते हुए साफ कहा कि जल्द ही सूबे में दोबारा चुनाव हो सकते हैं। बता दें कि कुमारस्वामी का यह बयान तब सामने आया है, जब उन्होंने खुद इस बात का संकेत दिया है कि वह सक्रिय राजनीति से संन्यास ले सकते हैं। 
कुमारस्वामी ने शनिवार को मांड्या में पार्टी कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए तैयार रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा, 'बहुत जल्द चुनाव के लिए तैयार रहिए। यह या तो 17 सीटों (अयोग्य घोषित किए गए विधायकों का क्षेत्र)के लिए हो सकता है या फिर सूबे की सभी 224 सीटों के लिए। मुझे यकीन है कि यह सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलेगी।' 

कुमारस्वामी बोले- अब कोई गठबंधन नहीं 
पार्टी कार्यकर्ताओं से कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि अब आगे कोई गठबंधन नहीं होगा। पूर्व सीएम ने कहा, 'कोई गठबंधन नहीं होगा। अब हमें किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है। मुझे सत्ता की जरूरत नहीं है। मुझे सिर्फ आपके प्यार की जरूरत है।' 

दुर्घटनावश सीएम भी बना: कुमारस्वामी 
बता दें कि शुक्रवार को ही कुमारस्वामी ने ऐसा संकेत दिया था कि वह सक्रिय राजनीति को अलविदा कह सकते हैं। कुमारस्वामी ने कहा था कि वह दुर्घटनावश राजनीति में आ गए थे। उन्होंने यह भी कहा कि वह दुर्घटनावश ही सीएम भी बने थे। कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि वह राजनीति में अब और नहीं रहना चाहते हैं। 

कुमारस्वामी ने कहा- दुर्घटनावश राजनीति में 
बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायकों के इस्तीफे के बाद कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत में आ गई थी। लंबे समय तक चले पॉलिटिकल ड्रामे के बाद कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत हुआ, जिसमें कुमारस्वामी की सरकार गिर गई। इसके बाद बीजेपी ने सरकार बनाई है। विश्वासमत से पहले भी कुमारस्वामी ने कहा था कि वह राजनीति में दुर्घटनावश आ गए थे। 

More videos

See All